यूएस और यूक्रेन दोनों चाहते है युद्ध जल्द खत्म हो: अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन

Both US and Ukraine want the war to end soon: US President Joe Biden
यूएस और यूक्रेन दोनों चाहते है युद्ध जल्द खत्म हो: अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन
रूस-यूक्रेन तनाव यूएस और यूक्रेन दोनों चाहते है युद्ध जल्द खत्म हो: अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन
हाईलाइट
  • समान दृष्टि साझा

डिजिटल डेस्क, वाशिंगटन। अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन और यूक्रेन के राष्ट्रपति  जेलेंस्की के बीच रूस और यूक्रेन के बीच जारी जंग को लेकर बातचीत हुई, अमेरिकी राष्ट्रपति ने वाशिंगटन में कहा कि हम बिल्कुल समान दृष्टि साझा करते हैं और हम दोनों चाहते हैं कि यह युद्ध समाप्त हो। संयुक्त राज्य अमेरिका और उसके सहयोगी यूक्रेन को युद्ध के मैदान में सफल होने में मदद करने पर ध्यान केंद्रित करेंगे। 

मेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने आगे कहा कि जब राष्ट्रपति ज़ेलेंस्की रूसियों से बात करने के लिए तैयार हों, तो वे भी सफल हो सकें क्योंकि वे युद्ध के मैदान में जीत चुके होंगे 

 यूक्रेनी राष्ट्रपति वलोडिमिर ज़ेलेंस्की ने कहा कि वार्ता का मुख्य फोकस यूक्रेन को मजबूत करना था और यूक्रेन को सहायता के अमेरिकी पैकेज के कारण स्वदेश लौटने पर मुझे अच्छी खबर मिलेगी।। इस पैकेज का सबसे मजबूत तत्व देशभक्त हैं। इस युद्ध में हम खड़े हैं, हम लड़ेंगे और हम जीतेंगे क्योंकि हम एकजुट हैं

 आपको बता दें रूस और यूक्रेन के बीच फरवरी से जारी युद्ध के बाद से जेलेंस्की की यूक्रेन के बाहर यह पहली यात्रा होगी और अमेरिका की उनकी दूसरी यात्रा होगी।। जेलेंस्की के यूएस दौरे के दौरान अमेरिका ने बुधवार को यूक्रेन के राष्ट्रपति वलोडिमिर जेलेंस्की की अगवानी की, जेलेंस्की की  व्हाइट हाउस में राष्ट्रपति जो बाइडेन के साथ मीटिंग हुई। दोनों राष्ट्रपतियों ने एक संयुक्त सत्र को संबोधित किया।

इससे पहले मंगलवार को, अमेरिकी सांसदों ने रूस के खिलाफ अपनी लड़ाई में यूक्रेन को लगभग 50 बिलियन डॉलर की आपातकालीन सहायता प्रदान करने के लिए एक समझौते की घोषणा की। इसके साथ, इस प्रयास में यूक्रेन को दी जाने वाली कुल अमेरिकी सहायता 100 बिलियन डॉलर तक पहुंच गई है। 

जेलेंस्की ने फरवरी से विदेश यात्रा नहीं की है, लेकिन दुनिया भर में वीडियो कांफ्रेस के दौरान शामिल हुए हैं, जिसमें अमेरिकी कांग्रेस, कई पश्चिमी देशों की संसद और संयुक्त राष्ट्र, महासभा और सुरक्षा परिषद दोनों शामिल हैं। वह अपने देश के युद्ध प्रयासों को बढ़ाने के लिए निरंतर प्रयास में लगे हुए हैं।

 

Created On :   22 Dec 2022 4:03 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story