दो साल की मंदी के बाद उबरेगा कंबोडिया का पर्यटन उद्योग

Cambodias tourism industry will recover after two years of recession
दो साल की मंदी के बाद उबरेगा कंबोडिया का पर्यटन उद्योग
कोविड-19 महामारी दो साल की मंदी के बाद उबरेगा कंबोडिया का पर्यटन उद्योग
हाईलाइट
  • पर्यटन
  • राज्य की अर्थव्यवस्था का समर्थन करने वाले चार स्तंभों में से एक

डिजिटल डेस्क, नोम पेन्ह। कंबोडिया का पर्यटन उद्योग कोविड-19 महामारी के कारण दो साल से बंद था। पर्यटन के 2022 में फिर से शुरू होने का अनुमान है। एक अधिकारी ने मंगलवार को यह जानकारी दी। पर्यटन मंत्रालय की एक रिपोर्ट में दिखाया गया है कि राज्य में 2020 में 1.3 मिलियन अंतरराष्ट्रीय पर्यटक आए और 2021 में यह संख्या 85 प्रतिशत घटकर 1,96,495 हो गई।

पर्यटन मंत्रालय के सांख्यिकी और योजना विभाग के निदेशक कोंग सोफिरेक ने समाचार एजेंसी सिन्हुआ को बताया, हमें उम्मीद है कि इस साल से कंबोडिया आने वाले विदेशी पर्यटकों की संख्या में सुधार होना शुरू हो जाएगा, क्योंकि हमारे देश में यात्रियों को पूरी तरह से टीका लगाया गया है। पर्यटन, राज्य की अर्थव्यवस्था का समर्थन करने वाले चार स्तंभों में से एक है।

पर्यटन मंत्रालय के अनुसार, देश ने 2019 में 6.61 मिलियन अंतरराष्ट्रीय पर्यटकों को आकर्षित किया, जिससे 4.92 बिलियन डॉलर का राजस्व प्राप्त हुआ। देश अपने तीन विश्व धरोहर स्थलों के लिए प्रसिद्ध है, जिससे अंगकोर पुरातत्व पार्क, प्रेह विहार मंदिर और सांबोर प्री कुक पुरातत्व स्थल शामिल हैं।

इसके अलावा, चार दक्षिण-पश्चिमी प्रांतों में फैली 450 किलोमीटर की प्राचीन तटरेखा है। कंबोडिया ने पिछले साल नवंबर से पूरी तरह से टीकाकरण वाले यात्रियों के लिए अपना दरवाजा खोल दिया है, क्योंकि इसकी अधिकांश आबादी को कोविड -19 के खिलाफ टीका लगाया गया था।

 

(आईएएनएस)

Created On :   1 Feb 2022 12:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story