अमेरिका : पेलोसी की मेज पर पैर रखकर फोटो खिंचवाने वाले कैपिटल हिल दंगाई को ठहराया दोषी

January 24th, 2023

डिजिटल डेस्क, वाशिंगटन। हाउस ऑफ रिप्रेजेंटेटिव्स की पूर्व अध्यक्ष नैन्सी पेलोसी की डेस्क पर पैर रखकर फोटो खिंचवाने वाले कैपिटल हिल के एक दंगाई को दोषी करार दिया गया है।

बीबीसी की रिपोर्ट के मुताबिक रिचर्ड बिगो बार्नेट पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के उन हजारों समर्थकों की भीड़ में शामिल था, जिन्होंने 2020 के राष्ट्रपति चुनाव के परिणाम को पलटने के प्रयास में 6 जनवरी, 2021 को कांग्रेस पर धावा बोल दिया था।

इस दौरान पूर्व हाउस स्पीकर पेलोसी को अन्य सांसदों के साथ चैंबर से भागने के लिए मजबूर होना पड़ा था।

सशस्त्र बार्नेट ने पेलोसी के कार्यालय में घुसने के बाद तस्वीरें खिंचवाईं और परिसर छोड़ने से पहले एक लिफाफा चोरी करने का दावा किया।

उसने डेस्क पर एक सेक्सिस्ट स्लर का उपयोग करते हुए एक नोट भी लिखा, और डींग मारने के लिए एक बुलहॉर्न का इस्तेमाल किया कि मैंने नैन्सी पेलोसी का कार्यालय ले लिया।

सोमवार को वाशिंगटन डी.सी. में ज्यूरी ने 62 वर्षीय आरोपी को आठ मामले में दोषी ठहराया।

अभियोजकों ने तर्क दिया कि बार्नेट हिंसा के लिए तैयार होकर अरकंसास अपने घर से वाशिंगटन डी.सी. आया था।

दोषी ठहराए जाने के बाद बार्नेट ने कहा कि उनके साथ निष्पक्ष सुनवाई नहीं हुई। बार्नेट के वकील के ने फैसले के खिलाफ अपील करने की बात कही है।

न्यायाधीश ने 3 मई को सजा सुनाए जाने तक बार्नेट को स्वतंत्र रहने की अनुमति दी।

कैपिटल हिल मामले में 940 से अधिक लोगों पर आरोप लगाया गया है।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.