प्रवासी संकट के कारण आपातकाल की घोषणा की

Chile declares emergency due to migrant crisis
प्रवासी संकट के कारण आपातकाल की घोषणा की
चिली प्रवासी संकट के कारण आपातकाल की घोषणा की
हाईलाइट
  • चिली ने हाल ही में एक प्रवासन कानून पेश किया हैं

डिजिटल डेस्क, सैंटियागो। चिली के राष्ट्रपति सेबेस्टियन पिनेरा ने सीमा पर अनियमित प्रवास को नियंत्रित करने के लिए सशस्त्र बलों को स्पेशल पावर प्रदान करते हुए चार उत्तरी प्रांतों में आपातकाल की संवैधानिक स्थिति घोषित कर दी है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, दो सप्ताह के नवीनीकरण की संभावना के साथ 15 दिनों तक चलने वाले इस उपाय में बोलीविया और पेरू के साथ चिली की उत्तरी सीमा की रक्षा के लिए 672 सैन्य कर्मियों और 100 पुलिस अधिकारियों की तैनाती शामिल है।

सरकार के अनुसार, अनधिकृत क्रॉसिंग के माध्यम से और प्रवासियों के भारी वृद्धि के बीच दक्षिण अमेरिकी देश मुख्य रूप से एरिका, परिनाकोटा, तामारुगल और एल लोआ प्रांतों में प्रवासी और सुरक्षा संकट का सामना कर रहा है।

राष्ट्रपति ने एक प्रेस बयान में बताया कि पुलिस और सेना गश्त और जांच करेगी, नए अवलोकन पोस्ट स्थापित करेगी, ड्रोन और मानव रहित विमान तैनात करेगी, निगरानी और स्थानांतरण के लिए हेलीकॉप्टरों का उपयोग करेगी, साथ ही नाइट विजन कैमरे, थर्मल कैमरे और उपग्रह संचार उपकरण भी लगाएगी।

वर्तमान में, अनधिकृत क्रॉसिंग के माध्यम से देश में प्रवेश करने के बाद, आधिकारिक प्रस्ताव के इंतजार में दर्जनों लोग सीमावर्ती शहरों में फंसे हुए हैं।

चिली ने हाल ही में एक प्रवासन कानून पेश किया जो देश में प्रवासी प्रवाह का आदेश देना चाहता है। पिनेरा के अनुसार, जिन्होंने कहा कि वह स्थिति को हल करने के लिए अर्जेंटीना, बोलीविया और पेरू के पड़ोसी देशों के साथ बातचीत कर रहे हैं।

नया नियम देश में अनियमित रूप से प्रवेश करने वाले लोगों को बिना किसी ट्रायल के तुरंत वापस भेज देगा।

(आईएएनएस)

Created On :   17 Feb 2022 9:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story