व्हाइट हाउस में बाइडेन प्रशासन की मेजबानी में भुखमरी, पोषण पर होगा सम्मेलन

Conference on hunger, nutrition to be hosted by Biden administration at White House
व्हाइट हाउस में बाइडेन प्रशासन की मेजबानी में भुखमरी, पोषण पर होगा सम्मेलन
अमेरिका व्हाइट हाउस में बाइडेन प्रशासन की मेजबानी में भुखमरी, पोषण पर होगा सम्मेलन
हाईलाइट
  • कोविड-19 महामारी ने इन चुनौतियों को और बढ़ा दिया है

डिजिटल डेस्क, वाशिंगटन। अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन का प्रशासन 28 सितंबर को भुखमरी, पोषण और स्वास्थ्य पर व्हाइट हाउस सम्मेलन की मेजबानी करेगा।

समाचार एजेंसी डीपीए की रिपोर्ट के अनुसार, मई में बाइडेन ने घोषणा की थी, कि यह 50 से अधिक वर्षो में इस तरह का पहला सम्मेलन होगा।

व्हाइट हाउस के प्रेस सचिव काराइन जीन पियरे ने सोमवार को कहा, हम सम्मेलन में एक राष्ट्रीय रणनीति की घोषणा करेंगे जो परिवर्तनकारी के साथ-साथ भोजन, भूख, पोषण और स्वास्थ्य के बीच चौराहे को संबोधित करने के लिए सार्वजनिक और निजी क्षेत्रों को प्रेरित करेगी और सरकार द्वारा उठाए जाने वाले कार्यो की पहचान करेगी।

लाखों अमेरिकी लोग खाद्य असुरक्षा और आहार से संबंधित बीमारियों से पीड़ित हैं, जिसमें हृदय रोग, मोटापा और मधुमेह शामिल हैं, जो अमेरिका में मृत्यु और विकलांगता के कुछ प्रमुख कारण हैं।

स्वस्थ और किफायती खाद्य पदार्थो तक पहुंच का अभाव भूख और आहार संबंधी बीमारियों को प्रभावित करने वाले कई कारकों में से एक है।

कोविड-19 महामारी ने इन चुनौतियों को और बढ़ा दिया है।

यह सम्मेलन 2030 तक अमेरिका में भूख को समाप्त करने और आहार संबंधी बीमारियों को कम करने के लक्ष्य को प्राप्त करने में मदद करेगा। साथ ही सभी क्षेत्रों के सरकारी नेताओं, शिक्षाविदों, कार्यकर्ताओं और अमेरिकियों को एक साथ लाएगा। यही नहीं, इससे सभी समुदायों के बीच असमानता दूर होंगी।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   30 Aug 2022 5:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story