नीदरलैंड में लॉकडाउन के बावजूद कोरोना मामलों में 35 प्रतिशत की वृद्धि

Corona cases increase by 35 percent despite lockdown in Netherlands
नीदरलैंड में लॉकडाउन के बावजूद कोरोना मामलों में 35 प्रतिशत की वृद्धि
फैल रहा कोरोना संक्रमण नीदरलैंड में लॉकडाउन के बावजूद कोरोना मामलों में 35 प्रतिशत की वृद्धि
हाईलाइट
  • नीदरलैंड में लॉकडाउन के बावजूद कोरोना मामलों में 35 प्रतिशत की वृद्धि

डिजिटल डेस्क, हेग। नीदरलैंड में वर्तमान में लॉकडाउन के बावजूद, कोरोना पॉजिटिव टेस्ट की संख्या में पिछले सप्ताह की तुलना में 35 प्रतिशत की वृद्धि हुई है। इसकी घोषणा नेशनल इंस्टीट्यूट फॉर पब्लिक हेल्थ एंड एनवायरनमेंट (आरआईवीएम) ने मंगलवार को की।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, पॉजिटिव टेस्ट की संख्या 28 दिसंबर, 2021 और 4 जनवरी, 2022 के बीच बढ़कर 113,554 हो गई, जो इससे पहले के सप्ताह में 84,398 थी। साप्ताहिक संक्रमण के आंकड़ों में एक महीने की गिरावट के बाद यह पहली वृद्धि है।

आरआईवीएम ने यह भी बताया कि अस्पताल में भर्ती होने की संख्या में गिरावट जारी है। पिछले सप्ताह की तुलना में बीते सप्ताह कोरोना मरीजों के 14 प्रतिशत कम मामले अस्पताल में भर्ती हुए। आईसीयू में भी पिछले सप्ताह की तुलना में 16 फीसदी की कमी आई है।

आरआईवीएम ने कहा, दिसंबर 2021 से ओमिक्रॉन वेरिएंट नीदरलैंड में सबसे अधिक सार्स-सीओवी-2 संक्रमण का कारण बना है। यह वायरस डेल्टा वेरिएंट की तुलना में काफी तेजी से फैलता है। देश में जिस रफ्तार से ओमिक्रॉन के मामले बढ़ रहे हैं, उसे देखकर लगता है कि अगले कुछ हफ्तों में अस्पताल में भर्ती होने की संख्या फिर से बढ़ना शुरू हो सकती है।

देश में ओमिक्रॉन वेरिएंट के बढ़ने के बीच, डच सरकार ने पिछले साल 19 दिसंबर से लॉकडाउन की शुरूआत की थी, जिसमें सिर्फ आवश्यक दुकानें जैसे सुपरमार्केट, चिकित्सा संपर्क व्यवसाय और कार गैरेज खुल सकते हैं, जबकि गैर-आवश्यक दुकानें और खानपान उद्योग, रेस्तरां, संग्रहालय, थिएटर और चिड़ियाघर सब बंद हैं।

 

आईएएनएस

Created On :   5 Jan 2022 8:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story