कोरोना वायरस: इटली के नागरिकों को कोरोना से नहीं ड़र, खिड़की से टेनिस खेल रहे दो लड़को वीडियो हुआ वायरल

Coronavirus death more than 3 thousand death in italy boys playing tennis from window video viral social media
कोरोना वायरस: इटली के नागरिकों को कोरोना से नहीं ड़र, खिड़की से टेनिस खेल रहे दो लड़को वीडियो हुआ वायरल
कोरोना वायरस: इटली के नागरिकों को कोरोना से नहीं ड़र, खिड़की से टेनिस खेल रहे दो लड़को वीडियो हुआ वायरल
हाईलाइट
  • इटली में मरने वालों की संख्या चीन से ज्यादा हुई
  • कोरोना वायरस से मरने वाले लोगों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। कोरोना वायरस (Corona Virus) पूरी दुनिया में अपना कहर बरपा रहा है। मरने वालों का आंकड़ा अबतक बढ़कर 10 हजार के पार हो गया है। चीन से शुरू हुआ वायरस कई देशों के लिए कहर बन गया है। चीन के बाद इटली कोरोना वायरस (Italy Corona Virus) से प्रभावित हुआ है। इटली (Italy) में मरने वालों का संख्या चीन से ज्यादा हो गई है। जहां चीन में 3,405 लोग जबकि इटली में 3,248 लोग जान गंवा चुके हैं। 

पूरे इटली को आइसोलेट किया गया है। लोग अपने घरों में कैद है। इस बीच इटली से एक वीडियो सामने आया है। जहां कोरोना वायरस से उनकी लड़ने की शक्ति साफ दिखाई देती है। वीडियो में दो लड़के एक बिल्डिंग में अपनी खिड़कियों से टेनिस खेलते नजर आ रहे हैं। 24 सेंकेंड का वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है।

क्या है आपका ब्लड ग्रुप? इस Group वालों को कोरोना वायरस से नहीं ज्यादा खतरा

शव को दफनाने में करना पड़ा रहा संघर्ष 

इटली ने बर्गमो प्रांत में हालात इतने भयावह हो गई है कि कोरोना वायरस से मरने वाले लोगों का अंति संस्कार करने में संघर्षों का सामना करना पड़ा रहा है। द गार्जियन की रिपोर्ट के अनुसार बर्गमो प्रांत में लाशों को दफनाने में ही काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। यहां के चर्चो में ऐसे ताबूतों की लाइनें लगी हैं, जिनमें संक्रमण से मरने वालों की लाशों को दफनाया जाना है। इस वजह से लोगों को लाश अपने घरों में ही कई दिनों तक रखनी पड़ रही है। इसकी वजह है कि कोरोनावायरस महामारी की मार झेल रहे इस इतावली प्रांत में अंतिम संस्कार की जिम्मेदारी संभालने वाली कंपनियों की कार्यप्रणाली चरमरा गई है। बर्गमो में अंतिम संस्कार कराने वाली लगभग 80 कंपनियां हैं, जिनमें से प्रत्येक कंपनी को एक घंटे में दर्जनों कॉल आ रही हैं। कोरोना के बढ़ते प्रकोप से आलम यह है कि इलाके में दफनाने के लिए ताबूतों की भी कमी पड़ गई है। इसके अलावा अंतिम संस्कार कराने वाले कर्मचारियों के सामने भी संक्रमित होने का खतरा है।

Created On :   20 March 2020 4:38 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story