US Corona Crisis: ट्रंप ने दिए शटडाउन खोलने के संकेत, कहा- अब काम पर लौटने का वक्त

US Corona Crisis: ट्रंप ने दिए शटडाउन खोलने के संकेत, कहा- अब काम पर लौटने का वक्त

डिजिटल डेस्क, वॉशिंगटन। नोवल कोरोना वायरस (Novel Coronavirus) के संक्रमण से सबसे ज्यादा बुरा हाल अमेरिका (America) का है। वायरस के कारण यहां हर दिन हजारों लोगों की जान जा रही है। वहीं अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (US President Donald Trump) ने देश को कोरोना से सुरक्षित बताते हुए शटडाउन खोलने के संकेत दिए हैं। बुधवार को ट्रंप ने कहा- अमेरिका कोरोना के दूसरे चरण में पहुंच गया है, जो कि सेफ है। अब हमारा देश कोरोना से जंग के दूसरे स्टेज यानी सुरक्षित और देश को फिर से वापस खोलने के चरण में है।

हमने बहुत सारे नागरिकों की जान बचाई
डोनाल्ड ट्रंप ने यह बयान एरिजोना प्रांत में दिया। दरअसल वह कई दिनों बाद व्हाइट हाउस से बाहर दौरे पर एरिजोना प्रांत पहुंचे, जहां वह एन-95 मास्क बनाने वाली हनीवेल फेसिलिटी गए। इस दौरान ट्रंप ने शटडाउन खोलने और काम पर वापस लौटने की बात दोहराई। ट्रंप ने अमेरिका के लोगों को वॉरियर्स बताया और कहा, मैं देश के लोगों की दृढ़ता को धन्यवाद देता हूं। हमने अमेरिका के बहुत सारे नागरिकों की जान बचा ली है। अब हमारा देश कोरोना से इस जंग के अगले चरण में यानी सुरक्षित और देश को फिर से वापस खोलने के चरण में।

कोरोना से हो रही मौतों के लेकर ट्रंप ने कहा, अगर हमने अलग तरह से चीजें कीं होती तो और ज्यादा मौतें होतीं। 20 लाख से ज्यादा लोगों की जान जाती। हमने सबकुछ सही तरीके से किया, लेकिन अब काम पर लौटने का वक्त है।

ट्रंप ने ये भी कहा कि, कुछ बेहतर होने जा रहा है। हमने शानदार प्रगति की है, लेकिन अभी इस बारे में बात नहीं करना चाहता। हम नई थेरेपी और वैक्सीन तैयार करने की दिशा में बढ़ रहे हैं। 90 क्लीनिकल ट्रायल चल रहे हैं। सैकड़ों शुरू होने वाले हैं।

कोविड-19: WHO ने कहा-एकता ही कोरोना वायरस का रामबाण

Created On :   6 May 2020 3:14 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story