comScore

Covid19 Crisis: अमेरिका में 24 घंटे में 1783 लोगों की मौत, 20 लाख से अधिक टेस्ट

Covid19 Crisis: अमेरिका में 24 घंटे में 1783 लोगों की मौत, 20 लाख से अधिक टेस्ट

हाईलाइट

  • ट्रंप ने कहा कोविड-19 संक्रमण की जांच के लिए अब तक 20 लाख से अधिक टेस्ट

डिजिटल डेस्क, वॉशिंगटन। (10 अप्रैल)  दुनिया भर में नोवल कोरोनावायरस (Novel Coroanvirus) महामारी से मरने वालों की संख्या 90 हजार के पार पहुंच गई है। दुनिया में कोरोना की चपेट में आने से अब तक 95,738 लोगों की जान जा चुकी है, जबकि 16 लाख 4 हजार 855 मामलों की पुष्टि हुई है। इस महामारी से इटली, स्पेन और अमेरिका सबसे ज्यादा प्रभावित हैं। कोरोना से इटली में सबसे अधिक मौतें हुई हैं जबकि संक्रमितों की संख्या सबसे ज्यादा अमेरिका में है। वहीं अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का कहना है कि, देश में कोविड-19 संक्रमण की जांच के लिए अब तक 20 लाख (2 मिलियन) से अधिक टेस्ट कराए जा चुके हैं।

24 घंटे में 1,783 लोगों की मौत
अमेरिका में गुरुवार को पिछले 24 घंटे में 1,783 लोगों की मौत हुई है। यहां मौत का आंकड़ा 16,697 तक पहुंच गया है। अमेरिका में कोरोना के कुल 4,68,887 मामले सामने आ चुके हैं, जबकि 25,928 मरीज ठीक हुए हैं। इससे पहले अमेरिका में 48 घंटे में चार हजार लोगों की मौत हुई थी। पिछले तीन दिन यानी 72 घंटों में यहां 5783 मरीज अपनी जान गवां चुके हैं। 

Covid19: भारत से दवा मिलने पर बोले ट्रंप- हम कभी नहीं भूलेंगे ये मदद, मोदी ने कहा- मिलकर जीतेंगे जंग

अमेरिका में हुए 20 लाख से अधिक टेस्ट
सीएनएन ने व्हाइट हाउस में राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की प्रेस ब्रिफिंग के हवाले से कहा, यूनाइटेड स्टेट में हमने अब तक अत्यधिक जटिल और बेहद सटीक 20 लाख (2 मिलियन) टेस्ट कराए हैं। इससे पहले ट्रंप ने कहा, अन्य देश देख रहे हैं कि हम क्या कर रहे हैं। हमारे टेस्टिंग ऑपरेशन बहुत अधिक आगे चल रहे हैं। यह काफी जटिल और किसी भी दूसरे स्थान की तुलना में सर्वोत्तम हैं। हालांकि, देश में वापस कामकाज शुरू होने के मद्देनजर राष्ट्रपति ट्रंप ने स्वीकार कर कहा कि सभी अमेरिकियों के लिए बड़े पैमाने पर कोरोनावायरस की टेस्टिंग नहीं होगी। उन्होंने दावा कर कहा कि इसकी आवश्यकता नहीं है।

राष्ट्रपति ट्रंप ने कहा, हम चाहते हैं कि यह हो और हम देखेंगे कि क्या हम ऐसा करने में सक्षम हैं। क्या आपको इसकी जरूरत है? नहीं, यह करना सही कदम है। हम 32.5 करोड़ (325 मिलियन) लोगों के बारे में बात कर रहे हैं और आप कल्पना कर सकते हैं, यह होने वाला नहीं है और यह किसी अन्य (देश) के साथ भी नहीं होगा। दूसरे देश ऐसा सीमित रूप में कर सकते हैं और हम शायद इस पैक के लीडर होंगे। राष्ट्रपति ट्रंप ने देश के कुछ क्षेत्रो में व्यापक टेस्टिंग को लेकर भी सुझाव दिया है।

कोरोनावायरस: ICU से बाहर आए ब्रिटिश पीएम बोरिस जॉनसन, ट्रंप बोले- गेट वेल सून

कमेंट करें
mp50B