आर्मी चीफ बाजवा की आलोचना करना पड़ा महंगा, पूर्व पीएम इमरान खान के इन साथियों की हुई गिरफ्तारी

Criticizing Army Chief Bajwa costly, former PM Imran Khans social media team arrested
आर्मी चीफ बाजवा की आलोचना करना पड़ा महंगा, पूर्व पीएम इमरान खान के इन साथियों की हुई गिरफ्तारी
सरकार गिरते ही बढ़ी इमरान की मुश्किल आर्मी चीफ बाजवा की आलोचना करना पड़ा महंगा, पूर्व पीएम इमरान खान के इन साथियों की हुई गिरफ्तारी
हाईलाइट
  • इमरान खान पाक नेशनल असेंबली में अविश्वास प्रस्ताव की वोटिंग में हार गए थे
  • सोशल मीडिया अभियान में शामिल 50 संदिग्धों की सूची मिली

डिजिटल डेस्क, इस्लामाबाद। पाकिस्तान की सत्ता से बेदखल किए गए पाक के पूर्व प्रधानमंत्री  इमरान खान की मुसीबत कम नहीं हो रही है। इमरान खान की पार्टी  पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ की सोशल मीडिया टीम के 8 सदस्यों को गिरफ्तार किया गया है। पाकिस्तानी मीडिया रिपोर्ट में बताया गया है कि पीटीआई की सोशल मीडिया टीम ने पाकिस्तानी सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा के खिलाफ कथित रूप से बदनाम करने का सोशल मीडिया पर अभियान चलाया था। जिसके बाद पीटीआई की सोशल मीडिया टीम पर एक्शन हुआ है।

एफआईए ने की कार्रवाई

पीटीआई की सोशल मीडिया टीम पर पाकिस्तान की संघीय जांच एजेंसी ने बीते मंगलवार को पंजाब प्रांत के विभिन्न हिस्सों में सेना प्रमुख बाजवा के साथ-साथ सुप्रीम कोर्ट के जजों को सोशल मीडिया पर आलोचना किए जाने को लेकर गिरफ्तारियां कीं थी। गौरतलब है कि बीते 8 अप्रैल को इमरान खान को अपने पद से हटना पड़ा था। इमरान खान पाक नेशनल असेंबली में अविश्वास प्रस्ताव की वोटिंग में हार गए थे। जिसके बाद उन्हें उनके पद से बेदखल कर दिया गया था।

इसके बाद से उनकी पार्टी और सोशल मीडिया टीम लगातार पाकिस्तानी आर्मी चीफ जनरल कमर जावेद बाजवा पर ट्विवटर पर ट्रेंड चला रही थी। एफआईए के अनुसार, खुफिया एजेंसियों से सेना प्रमुख बाजवा और शीर्ष अदालत के जजों के खिलाफ सोशल मीडिया अभियान में शामिल 50 संदिग्धों की सूची मिली है।  इनमें से अभी 8 सदस्यों को गिरफ्तार किया गया है। 

इमरान के करीबी असद उमर ने किया ट्वीट

इमरान खान के बेहद करीबी राजनेता असद उमर ने एक ट्वीट कर कहा कि पीटीआई की सोशल मीडिया टीम के उत्पीड़न को चुनौती देने वाली याचिका को अंतिम रूप दे दिया गया है। इसे बुधवार को उच्च न्यायालय में दायर किया जाएगा। खबरों के मुताबिक, पाक सेना के अधिकारियों की एक बैठक में सोशल मीडिया पर चल रहे अभियान को लेकर चर्चा हुई है।

इसके साथ ही इससे निपटने के लिए अधिकारियों को दिशा-निर्देश भी जारी किए गए हैं। ऐसा माना जा रहा कि पाकिस्तान में नए सरकार के गठन के बाद पीटीआई के सोशल मीडिया टीम पर पैनी नजर रखी जाएगी और उनके हर पोस्ट को वॉच किया जाएगा।

 

 


 

Created On :   13 April 2022 12:09 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story