मौजूदा राष्ट्रपति शवकत मिर्जियोयेव को दोबारा चुना गया

Current President Shavkat Mirziyoyev re-elected
मौजूदा राष्ट्रपति शवकत मिर्जियोयेव को दोबारा चुना गया
उज्बेकिस्तान मौजूदा राष्ट्रपति शवकत मिर्जियोयेव को दोबारा चुना गया

डिजिटल डेस्क, ताशकंद । देश के केंद्रीय चुनाव आयोग (सीईसी) ने घोषणा की है कि 24 अक्टूबर के चुनाव में 80.1 प्रतिशत वोटों के साथ उज्बेकिस्तान के मौजूदा राष्ट्रपति शवकत मिर्जियोयेव को दूसरे कार्यकाल के लिए फिर से चुना गया है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, चुनाव आयोग ने सोमवार को जैसे ही स्थानीय टीवी चैनलों पर परिणामों की लाइव घोषणा की, जिसके बाद मिर्जियोयेव की पार्टी और समर्थकों ने जीत का जश्न मनाया।

64 वर्षीय ने शवकत ने कहा कि मुझे अपने प्रिय लोगों का आभार व्यक्त करने के लिए शब्द नहीं मिल रहे हैं। यह तथ्य कि 80 प्रतिशत से अधिक लोग चुनाव में मतदान करने आए थे, यह दर्शाता है कि हमारा देश, देश के भविष्य के प्रति उदासीन नहीं है। मिर्जियोयेव ने लोगों को उनके भरोसे और समर्थन के लिए धन्यवाद दिया।

सीईसी के अनुसार, रविवार को हुए चुनाव में देश के योग्य मतदाताओं में से 80 प्रतिशत का ऐतिहासिक मतदान दर्ज किया गया। सीईसी ने कहा कि चुनाव अंतरराष्ट्रीय मानदंडों, घरेलू कानून और लोकतांत्रिक सिद्धांतों के अनुरूप खुले और पारदर्शी तरीके से हुए।

मिर्जियोयेव को सत्तारूढ़ उज्बेकिस्तान लिबरल डेमोक्रेटिक पार्टी द्वारा नामित किया गया था, और चुनाव अभियान के दौरान, उन्होंने अधिक औद्योगिक परियोजनाओं को शुरू करने, रोजगार प्रदान करने और आबादी वाले मध्य एशियाई राष्ट्र में जीवन स्तर को बढ़ाने के लिए सुधार जारी रखने का वादा किया था। अन्य उम्मीदवारों में नेशनल रिवाइवल डेमोक्रेटिक पार्टी के अलीशेर कादिरोव, पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी से मक्सुदा वरिसोवा, एडोलैट (जस्टिस) सोशल डेमोक्रेटिक पार्टी से बहरोम अब्दुहालिमोव और इकोलॉजिकल पार्टी के नारजुलो ओब्लोमुरोदोव शामिल थे।

 

(आईएएनएस)

Created On :   26 Oct 2021 7:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story