न्यूयॉर्क शहर में आपातकाल की घोषणा

Declaration of emergency in New York City
न्यूयॉर्क शहर में आपातकाल की घोषणा
अमेरिका न्यूयॉर्क शहर में आपातकाल की घोषणा
हाईलाइट
  • उपभोक्ता और कार्यकर्ता संरक्षण विभाग

डिजिटल डेस्क, न्यूयॉर्क। अमेरिका में शिशु फामूर्ला आपूर्ति की कमी के कारण न्यूयॉर्क शहर ने आपातकाल की स्थिति घोषित कर दी है।

समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, मेयर एरिक एडम्स ने एक आपातकालीन कार्यकारी आदेश पर हस्ताक्षर किए हैं। इसमें साफ है कि शहर के उपभोक्ता और श्रमिक संरक्षण विभाग को शिशु आहार के लिए मूल्य वृद्धि को रोकने के लिए सशक्त बनाता है।

एडम्स ने कहा कि, आपातकालीन कार्यकारी आदेश अधिकारियों को इस आवश्यक वस्तु पर कीमतों को बढ़ाकर इस फॉमूर्ला आपूर्ति संकट को भुनाने के लिए किसी भी खुदरा विक्रेता के लिए सही होगा। शहर के अधिकारियों के एक बयान के अनुसार, न्यूयॉर्क के निवासी जो फॉमूर्ला के लिए अधिक शुल्क लेते हैं, उपभोक्ता और कार्यकर्ता संरक्षण विभाग के साथ शिकायत दर्ज कर सकते हैं।

एडम्स ने कहा, शिशु फामूर्ला की राष्ट्रव्यापी कमी ने पूरे न्यूयॉर्क में परिवारों के लिए अकल्पनीय दर्द और चिंता पैदा कर दी है और हमें तत्काल कार्य करना चाहिए। न्यू यॉर्क स्टेट डिवीजन ऑफ कंज्यूमर प्रोटेक्शन ने हाल ही में माता-पिता को ऑनलाइन घोटालों और बेईमान विक्रेताओं से अवगत होने के लिए एक चेतावनी जारी की जो स्थिति का लाभ उठाने का प्रयास कर सकते हैं।

न्यूयॉर्क के अटॉर्नी जनरल लेटिटिया जेम्स ने भी न्यू यॉर्कर्स से बेबी फॉमूर्ला के संभावित मूल्य निर्धारण के लिए सतर्क रहने और अपने कार्यालय में किसी भी नाटकीय मूल्य वृद्धि की रिपोर्ट करने का आग्रह किया। समाचार रिपोर्ट में कहा गया है कि, यह अनुमान है कि अमेरिका में 40 प्रतिशत से अधिक बड़े खुदरा विक्रेता शिशु फामूर्ले के स्टॉक से बाहर हैं, जिसमें ट्राई-स्टेट क्षेत्र में 43 प्रतिशत खुदरा विक्रेता शामिल हैं, जहां न्यूयॉर्क शहर स्थित है।

रिपोर्ट में कहा गया है, हालांकि संघीय सरकार ने घरेलू आपूर्ति को सुरक्षित करने के लिए युद्ध के समय के रक्षा उत्पादन अधिनियम को लागू किया, लेकिन घरेलू आपूर्तिकर्ता एबट न्यूट्रिशन को मिशिगन सुविधा में बेबी फॉमूर्ला के उत्पादन को फिर से शुरू करने में कुछ और सप्ताह लगेंगे। राष्ट्रव्यापी कमी को कम करने के सरकार के प्रयास के तहत, एक सैन्य विमान ने रविवार को यूरोप से शिशु फामूर्ले के पहले बैच को अमेरिका भेज दिया।

 

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   24 May 2022 7:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story