पिछले 24 घंटों में डेंगू के मामलों में बढ़ोत्तरी, स्वास्थ्य विभाग ने कहा- ज्यादातर केस लाहौर में हुुए दर्ज

Dengue fever cases rise in Pakistan amid fears of outbreak
पिछले 24 घंटों में डेंगू के मामलों में बढ़ोत्तरी, स्वास्थ्य विभाग ने कहा- ज्यादातर केस लाहौर में हुुए दर्ज
पाकिस्तान पिछले 24 घंटों में डेंगू के मामलों में बढ़ोत्तरी, स्वास्थ्य विभाग ने कहा- ज्यादातर केस लाहौर में हुुए दर्ज
हाईलाइट
  • पंजाब प्रांत में डेंगू बुखार के कुल 90 नए मामले दर्ज

डिजिटल डेस्क, इस्लामाबाद। स्वास्थ्य अधिकारियों ने रविवार को कहा कि आने वाले दिनों में देश में इस बीमारी के फैलने की आशंका के बीच पिछले 24 घंटों में पाकिस्तान के कुछ हिस्सों में डेंगू बुखार के मामलों में वृद्धि दर्ज की गई है। सिन्हुआ समाचार एजेंसी ने बताया कि पूर्वी पंजाब प्रांत में पिछले 24 घंटों में डेंगू बुखार के कुल 90 नए मामले सामने आए हैं, प्रांतीय स्वास्थ्य विभाग ने कहा कि ज्यादातर मामले पंजाब की प्रांतीय राजधानी लाहौर में दर्ज किए गए।

स्वास्थ्य विभाग ने कहा कि इस साल प्रांत में डेंगू बुखार के मामलों की कुल संख्या बढ़कर 1,082 हो गई है। केपी स्वास्थ्य विभाग ने कहा कि इसी तरह, पिछले एक महीने के दौरान देश के उत्तर-पश्चिम खैबर पख्तूनख्वा (केपी) प्रांत में डेंगू बुखार के 800 से अधिक मामलों का पता चला है। डेंगू बुखार के मामलों में खतरनाक वृद्धि को देखते हुए, प्रांत के स्वास्थ्य विभाग ने जिला प्रशासन के सहयोग से सूबे में धूमन और जागरूकता अभियान शुरू किया है।

इस्लामाबाद जिला स्वास्थ्य अधिकारी जाइम जि़या ने स्थानीय मीडिया को बताया कि इस बीच, संघीय राजधानी इस्लामाबाद में पिछले 24 घंटों में 32 और लोग डेंगू वायरस से संक्रमित हुए, इस साल शहर में मामलों की संख्या 177 हो गई। सरकारी अधिकारियों के अनुसार, कोविड -19 द्वारा उत्पन्न विभिन्न चुनौतियों के बावजूद, पाकिस्तानी सरकार डेंगू वायरस के प्रसार को रोकने के लिए हर संभव प्रयास कर रही है और पर्याप्त उपाय कर रही है।

(आईएएनएस)

Created On :   27 Sep 2021 9:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story