बीआरडी प्रोजेक्ट पर काम के दौरान कार पर गिरा गार्डर, जांच में चीनी ठेकेदार दोषी

Dhaka: Guarder fell on car during work on BRD project, Chinese contractor guilty in investigation
बीआरडी प्रोजेक्ट पर काम के दौरान कार पर गिरा गार्डर, जांच में चीनी ठेकेदार दोषी
ढाका बीआरडी प्रोजेक्ट पर काम के दौरान कार पर गिरा गार्डर, जांच में चीनी ठेकेदार दोषी
हाईलाइट
  • ढाका : बीआरडी प्रोजेक्ट पर काम के दौरान कार पर गिरा गार्डर
  • जांच में चीनी ठेकेदार दोषी

डिजिटल डेस्क, ढाका। बांग्लादेश की राजधानी ढाका में बस रैपिड ट्रांजिट प्रोजेक्ट (बीआरडी) के काम के दौरान एक गार्डर सड़क पर चलती कार पर गिर गया, जिसमें दो बच्चों समेत पांच लोगों की मौत हो गई।

मामले की शुरुआती जांच में चाइना गेझोबा ग्रुप कंपनी लिमिटेड (सीजीजीसी) द्वारा लापरवाही के सबूत मिले हैं।

बांग्लादेश के सड़क परिवहन और राजमार्ग विभाग के सचिव ए.बी.एम. अमीन उल्लाह नूरी ने कहा कि चीनी कंपनी पर जुर्माना लगाया जा सकता है। साथ ही कॉन्ट्रैक्ट समाप्त किया जा सकता है। इसके अलावा, कंपनी को काली सूची मेंभी डाला जा सकता है, ताकि अंतिम रिपोर्ट प्राप्त होने के बाद उन्हें बांग्लादेश में कोई काम नहीं मिल सके।

गुरुवार तक फाइनल रिपोर्ट आने की संभावना है।

शुरुआती जांच के मुताबिक, चीनी कंपनी ने सभी सुरक्षा नियमों की अनदेखी की। बिना किसी सुरक्षा उपाय के क्रेन के जरिए गार्डर को उठाया गया।

नूरी ने एक प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए बताया कि कंक्रीट के गार्डर का वजन 70 टन था। इसके अलावा, ठेकेदार ने यातायात प्रबंधन अधिकारियों को भी काम की जानकारी नहीं दी थी।

तीन सदस्यीय जांच पैनल ने लापरवाही के सबूत के तौर पर कम से कम चार कारणों का हवाला दिया है।

बस रैपिड ट्रांजिट प्रोजेक्ट के प्रबंध निदेशक शफीकुल इस्लाम ने दावा किया कि यह घटना एक तकनीकी खामी की वजह से हुई है। उन्होंने कहा, जब हम क्रेन के जरिए गार्डर को शिफ्ट कर रहे थे, उसी दौरान क्रेन झुक गई और गार्डर नीचे गिर गया।

 

आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   17 Aug 2022 3:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story