दुबई में फर्जीवाड़े का शिकार होने वाले लोगों को सैलरी दिलाएगा भारतीय दूतावास

Embassy of India in UAE will recover delay payment of salary
दुबई में फर्जीवाड़े का शिकार होने वाले लोगों को सैलरी दिलाएगा भारतीय दूतावास
दुबई में फर्जीवाड़े का शिकार होने वाले लोगों को सैलरी दिलाएगा भारतीय दूतावास

डिजिटल डेस्क, दुबई। विदेश में नौकरी लगाने के नाम पर आए-दिन फर्जीवाड़े सामने आते रहते हैं। बेरोजगारी से तंग युवा एजेंट के जरिए हर साल भारत से दूसरे देश जाते हैं। दुबई भी इनमें शामिल हैं, जहां भारत से हजारों लोग हर साल पहुंचते हैं, इनमें से कुछ को तो अच्छी नौकरी मिल जाती है, लेकिन कई लोग ऐसे भी होते हैं, जो एजेंट के फर्जीवाड़े का शिकार होने के बाद वहां कैद हो जाते हैं, उन्हें तनख्वाह भी नहीं दी जाती। ऐसे लोगों की मदद के लिए अब भारत सरकार आगे आई है, सरकार ने नोटिस जारी कर अपील की है कि जिन लोगों से भी बिन तनख्वाह काम करवाया जा रहा है वो भारतीय दूतावास में संपर्क करें, सरकार उन्हें सैलरी दिलाएगी।

भारत के विदेश मंत्रालय ने लोगों से अपील की है कि वो वीजा फ्रॉड से बचें और विजिट वीजा लेकर यूनाइटेड अरब अमीरात (UAE) जाएं। दुबई जाने से पहले वो वहां के जॉब ऑफर को जानें और स्वीकृति लेने के बाद ही जाएं। UAE में स्थित भारतीय दूतावास ने ऐसे कुछ लोगों के वीडियो भी जारी किए हैं, जो एजेंट के फर्जीवाड़े का शिकार हुए और दुबई जाकर फंस गए।

राजस्थान के विक्रम से एजेंट ने लिए 55 हजार रुपए
राजस्थान के पाली गांव में रहने वाले विक्रम कुमार से 55  हजार रुपए लेकर एजेंट ने उन्हें विजिट वीजा पर दुबई भेज दिया था, वहां जाकर उन्हें कोई नौकरी भी नहीं मिली और वो फंस गए, उन्होंने भारतीय दूतावास से संपर्क किया, जिसके बाद विक्रम को भारत वापस लाया गया।

आंध्र प्रदेश के फर्जी एजेंट ने अंजली को भेजा दुबई
आंध्र प्रदेश के कृष्णा नगर की रहने वाली अंजली कारू को विजिट वीजा पर एक फर्जी एजेंट ने दुबई भेज दिया था, वहां जाकर उन्हें पता चला की वो फर्जीवाड़े का शिकार हो गई हैं, अंजली ने एजेंट के कहने पर वीजा ऑफिसर से कई झूठ बोले थे, विदेश मंत्रालय ने उन्हें भारत पहुंचा दिया है।

 

 

 

Created On :   9 May 2019 12:49 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story