रोजगार अनुसंधान संस्थान ने कहा आने वाले महीनों में बढ़ सकती है बेरोजगारी

Employment Research Institute said unemployment may increase in the coming months
रोजगार अनुसंधान संस्थान ने कहा आने वाले महीनों में बढ़ सकती है बेरोजगारी
जर्मनी रोजगार अनुसंधान संस्थान ने कहा आने वाले महीनों में बढ़ सकती है बेरोजगारी

डिजिटल डेस्क, बर्लिन। रोजगार अनुसंधान संस्थान (आईएबी) ने कहा है कि अगले कुछ महीनों में जर्मनी में बेरोजगारी फिर से थोड़ी बढ़ेगी। आईएबी अनुसंधान विभाग के पूर्वानुमान और व्यापक आर्थिक विश्लेषण के प्रमुख एंजो वेबर ने कहा कि ओमिक्रॉन वेरिएंट कोरोना वायरस संकट को लम्बा खींच रहा है। यह दीर्घकालिक बेरोजगारी के लिए विशेष रूप से महत्वपूर्ण है।

फेडरल एम्प्लॉयमेंट एजेंसी (बीए) के शोध संस्थान के अनुसार आईएबी श्रम बाजार बैरोमीटर दिसंबर में 2.4 अंक गिरकर 101.5 पर आ गया है, जो लगातार चौथी मासिक गिरावट और अप्रैल 2020 के बाद सबसे तेज गिरावट है।

बैरोमीटर के दोनों घटकों में भारी गिरावट आई है। जर्मनी के श्रम बाजार के विकास के शुरूआती संकेतक में 2.6 अंक की गिरावट आई और एक साल से अधिक समय में पहली बार 100 अंक के मध्यम अंक से नीचे गिर गया। समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, मौजूदा रोजगार संकेतक में भी गिरावट आई और दिसंबर में यह 104.1 अंक पर रहा।

आईएबी ने कहा कि रोजगार की प्रवृत्ति समतल हो रही है, लेकिन सकारात्मक बनी हुई है। लेकिन वेबर ने कहा कि एक और लॉकडाउन होने पर भी समग्र श्रम बाजार नहीं गिरेगा, इस बात पर जोर देते हुए कि कई जर्मन कंपनियां अपने कर्मचारियों की संख्या पर पकड़ बना रही हैं।

 

(आईएएनएस)

Created On :   31 Dec 2021 3:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story