यूरोपीय संघ ने रूस के खिलाफ नौवें प्रतिबंध पैकेज को दी मंजूरी

EU approves ninth sanctions package against Russia
यूरोपीय संघ ने रूस के खिलाफ नौवें प्रतिबंध पैकेज को दी मंजूरी
शिखर सम्मेलन यूरोपीय संघ ने रूस के खिलाफ नौवें प्रतिबंध पैकेज को दी मंजूरी
हाईलाइट
  • वित्तीय सहायता का पैकेज

डिजिटल डेस्क, ब्रसेल्स। यूरोपीय नेताओं ने शिखर सम्मेलन के बाद रूस के खिलाफ प्रतिबंधों के नौवें पैकेज को मंजूरी दे दी। समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार यूरोपीय परिषद ने शिखर सम्मेलन की अपनी अंतिम घोषणा में कहा कि नेताओं ने इस बात पर चर्चा की कि रूस पर अपने सैन्य अभियान को समाप्त करने और अपने सैनिकों को वापस बुलाने के लिए सामूहिक दबाव कैसे बढ़ाया जाए।

उन्होंने कहा कि वे रूस के खिलाफ यूरोपीय संघ (ईयू) के प्रतिबंधात्मक उपायों के सु²ढीकरण का स्वागत करते हैं, जिसमें यूरोपीय संघ के प्रतिबंधात्मक उपायों के नौवें पैकेज और अंतरराष्ट्रीय तेल मूल्य सीमा शामिल है। नेताओं ने बैठक के निष्कर्ष में कहा, यूरोपीय संघ प्रतिबंधात्मक उपायों को सुदृढ़ करना जारी रखने के लिए तैयार है।

यूक्रेन की मदद के लिए 18 बिलियन यूरो (19.1 बिलियन डॉलर) की वित्तीय सहायता का पैकेज भी एजेंडे में था, लेकिन इस मामले को हरी झंडी नहीं दी गई।

 

आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   16 Dec 2022 4:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story