यूरोपीय संघ ने इजरायल, फिलिस्तीन से वेस्ट बैंक तनाव को कम करने का आग्रह किया

EU urges Israel, Palestine to ease West Bank tensions
यूरोपीय संघ ने इजरायल, फिलिस्तीन से वेस्ट बैंक तनाव को कम करने का आग्रह किया
बढ़ता तनाव यूरोपीय संघ ने इजरायल, फिलिस्तीन से वेस्ट बैंक तनाव को कम करने का आग्रह किया
हाईलाइट
  • फिलिस्तीनियों को निशाना

डिजिटल डेस्क, रामल्लाह। यूरोपीय संघ (ईयू) वेस्ट बैंक में इजरायल और फिलिस्तीनियों के बीच बढ़ते तनाव को कम करने के लिए प्रयास कर रहा है, एक अधिकारी ने यहां घोषणा की।

शिन्हुआ समाचार एजेंसी की रिपोट में बताया गया, फिलिस्तीनी क्षेत्रों में यूरोपीय संघ के प्रवक्ता शदी ओथमैन ने संवाददाताओं से कहा कि यह गुट इजरायल और फिलिस्तीनियों के साथ चीजों को शांत करने के लिए काम कर रहा है, क्योंकि तनाव को भड़काना किसी भी पार्टी के हित में नहीं है जिससे व्यापक वृद्धि हो सकती है।

पिछले कुछ महीनों में, वेस्ट बैंक ने इजरायली सेना और फिलिस्तीनियों के बीच बढ़ते तनाव को देखा है। आधिकारिक फिलिस्तीनी आंकड़ों के अनुसार, जनवरी की शुरूआत से अब तक इसराइली सैनिकों द्वारा 100 से अधिक फिलिस्तीनी मारे जा चुके हैं।

इस बीच, इजरायल के शहरों में फिलिस्तीनियों द्वारा किए गए हमलों की एक श्रृंखला में मार्च से अब तक 18 इजरायली मारे गए हैं। जवाब में, इजराइल ने उत्तरी वेस्ट बैंक के नब्लस और जेनिन शहरों में छापे मारे। इजरायली सेना ने कहा कि छापे इजरायल के खिलाफ हमलों में शामिल फिलिस्तीनियों को निशाना बनाते हैं।

ओथमैन ने कहा कि तनाव के बढ़ने से ऐसी स्थिति तक पहुंचने का खतरा बढ़ जाएगा जो हर किसी के नियंत्रण से बाहर हो जाएगी। यूरोपीय संघ के प्रयास बुधवार को एक जेनिन शरणार्थी शिविर में एक इजरायली सैन्य हमले में चार फिलिस्तीनियों के मारे जाने के एक दिन बाद आए हैं।

 

आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   30 Sep 2022 9:31 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story