यूरोपीय आयोग के अध्यक्ष वॉन डेर लेयेन : रूस के प्रतिबंधों के लिए यूरोपीय लोग कीमत चुकाएंगे

February 28th, 2022

हाईलाइट

  • यूरोपीय और यूरोप को इन उपायों के लिए एक कीमत चुकानी होगी

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। यूरोपीय आयोग के अध्यक्ष उसुर्ला वॉन डेर लेयेन ने स्वीकार किया है कि यूक्रेन में मास्को के सैन्य अभियान पर हाल के दिनों में रूस पर लगाए गए व्यापक प्रतिबंधों का यूरोपीय लोगों पर भी नकारात्मक प्रभाव पड़ेगा। आरटी की रिपोर्ट में इसकी जानकारी दी गई। रविवार को यूरोन्यूज संवाददाता की टिप्पणी का जवाब देते हुए वॉन डेर लेयेन ने सकारात्मक जवाब में कहा, निश्चित रूप से यूरोपीय और यूरोप को इन उपायों के लिए एक कीमत चुकानी होगी।

आरटी ने बताया कि हालांकि, अधिकारी के अनुसार, ब्रसेल्स रूस के प्रतिबंधों से संभावित आर्थिक झटके से भयभीत नहीं है और यूक्रेन को मजबूत एकजुटता के साथ आगे बढ़ाना जारी रखेगा। यूरोपीय संघ के बॉस ने यूक्रेनी शरणार्थियों को लेने के लिए ब्लॉक की इच्छा, वित्तीय सहायता, साथ ही साथ सैन्य उपकरण समर्थन को इस बात के प्रमाण के रूप में सूचीबद्ध किया कि यूरोपीय संघ कीव का समर्थन करने के लिए प्रतिबद्ध है।

यूरोपीय आयोग के अध्यक्ष ने यह भी कहा कि यूक्रेन यूरोपीय संघ के मूल्यों को साझा करता है और अपने सिद्धांतों का बचाव कर रहा है। शुक्रवार को आयरिश के वित्त मंत्री और यूरोग्रुप (एक निकाय जिसमें यूरो क्षेत्र के वित्त मंत्री शामिल हैं) के अध्यक्ष, पास्कल डोनोहो ने यह भी कहा कि यूरोप के लिए आर्थिक लागतें होंगी जो आने वाले हफ्तों और महीनों में उभरेंगी। उन्होंने कहा कि विभिन्न सदस्य राज्यों के लिए प्रभाव अलग होगा।

(आईएएनएस)