क्यूबा के क्रूड ऑयल के टैंक में लगी आग, 77 घायल, 17 दमकलकर्मी लापता

Fire breaks out in Cuban crude oil tank, 77 injured, 17 firefighters missing
क्यूबा के क्रूड ऑयल के टैंक में लगी आग, 77 घायल, 17 दमकलकर्मी लापता
क्यूबा क्यूबा के क्रूड ऑयल के टैंक में लगी आग, 77 घायल, 17 दमकलकर्मी लापता
हाईलाइट
  • आग बुझाने के लिए अंतराष्ट्रीय मदद का अनुरोध

डिजिटल डेस्क, हवाना। क्यूबा के मातनजास बंदरगाह में क्रूड ऑयल के टैंक में भीषण आग लगने से कई विस्फोट हुए। इस हादसे में कम से कम 77 लोग घायल हो गए। स्थानीय अधिकारियों ने कहा कि 17 दमकलकर्मी लापता हैं।

समाचार एजेंसी डीपीए ने बताया कि स्थानीय समाचार पत्र ग्रानमा ने कहा है कि अंदेशा है कि कुछ लापता लोगों की मौत हो गई होगी। अधिकारियों ने कहा कि उच्च तापमान के कारण बचाव दल उन तक नहीं पहुंच पाए हैं। अखबार ने कहा कि घायलों में ऊर्जा मंत्री लिवान अरोन्टे क्रूज भी शामिल हैं। आग शनिवार शाम करीब सात बजे लगी।

मातनजस की प्रांतीय सरकार ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर कहा कि दमकलकर्मियों के तमाम प्रयासों के बावजूद, शनिवार को कम से कम चार विस्फोट हुए। क्यूबा के अधिकारियों ने कहा कि उन्होंने आग बुझाने के लिए अंतराष्ट्रीय मदद का अनुरोध किया है।

राज्य मीडिया के अनुसार, अब तक आस-पास के इलाकों के 800 निवासियों को निकाला जा चुका है। राष्ट्रपति मिगुएल दाज-कैनेल ने शुक्रवार रात मातनजास की यात्रा की और अगले दिन घायलों से मुलाकात की। परिवहन मंत्रालय ने मातनजस के बंदरगाह पर सभी गतिविधियों को निलंबित कर दिया।

 

आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   7 Aug 2022 5:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story