मौसम की मार: ऑस्ट्रेलिया में बाढ़ से मरने वालों की संख्या बढ़ी

March 3rd, 2022

हाईलाइट

  • ऑस्ट्रेलिया में बाढ़ से मरने वालों की संख्या बढ़ी

डिजिटल डेस्क, सिडनी। ऑस्ट्रेलिया के पूर्वी राज्यों में बाढ़ के पानी से मरने वाले लोगों की संख्या बढ़कर11 हो गई है। समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, न्यू साउथ वेल्स (एनएसडब्ल्यू)पुलिस ने बुधवार को राज्य में बाढ़ से संबंधित तीसरी मौत की पुष्टि की। राज्य के सबसे अधिक प्रभावित क्षेत्रों में से एक दक्षिण लिस्मोर में एक महिला का शव मिला है।

देश के पूर्वी हिस्से में फैले इस मौसम से मरने वालों की संख्या 11 हो गई, जिनमें से 8 पीड़ित क्वींसलैंड राज्य में हैं।

पिछले सप्ताह से क्वींसलैंड और उत्तरी एनएसडब्ल्यू में तबाही मचाने वाली गंभीर मौसम प्रणाली के इस सप्ताह भी जारी रहने की उम्मीद है।

एनएसडब्ल्यू मौसम विज्ञान ब्यूरो (बीओएम) ने चेतावनी दी है कि बुधवार के दौरान हंटर और मेट्रोपॉलिटन, इलावरा, साउथ कोस्ट और सेंट्रल टेबललैंड्स और दक्षिणी टेबललैंड्स पूर्वानुमान जिलों के कुछ हिस्सों में भारी बारिश से अचानक बाढ़ आने का अनुमान है। इन क्षेत्रों में छह घंटे में कुल 80 से 120 मिमी बारिश होने की संभावना है।

इस बीच, शहर के मुख्य जल स्रोत, दक्षिण-पश्चिम सिडनी में वाररागाम्बा बांध रात भर गिर गया। वाटर एनएसडब्ल्यू ने अनुमान लगाया है कि स्पिल की सीमा मार्च 2021 में एक से कम होगी, हालांकि, संबंधित नदी प्रणालियों के कारण जल स्तर में वृद्धि का अनुभव होने की संभावना है।

आईएएनएस