विदेश मंत्री प्राक सोखोन को म्यांमार में आसियान अध्यक्ष का नया राजदूत नियुक्त किया

Foreign Minister Prak Sokhon appointed as the new ASEAN Presidents Ambassador to Myanmar
विदेश मंत्री प्राक सोखोन को म्यांमार में आसियान अध्यक्ष का नया राजदूत नियुक्त किया
कंबोडिया विदेश मंत्री प्राक सोखोन को म्यांमार में आसियान अध्यक्ष का नया राजदूत नियुक्त किया
हाईलाइट
  • आसियान 2022 का अध्यक्ष कंबोडिया

डिजिटल डेस्क, नोम पेन्ह। कंबोडिया के प्रधानमंत्री सैमडेच टेको हुन सेन ने बुधवार को कहा कि वह म्यांमार के लिए आसियान अध्यक्ष के नए विशेष राजदूत के रूप में देश के विदेश मंत्री प्राक सोखोन को नामित करेंगे।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार कंबोडिया 2022 के लिए एसोसिएशन ऑफ साउथईस्ट एशियन नेशंस (आसियान) का अध्यक्ष होगा। सोखोन ब्लॉक के वर्तमान आसियान विशेष राजदूत, ब्रुनेई के दूसरे विदेश मंत्री एरीवान बिन पेहिन युसोफ की जगह लेंगे।

हुन सेन ने नोम पेन्ह में एक लक्जरी होटल के उद्घाटन समारोह के दौरान एक भाषण में कहा मैं पुष्टि करना चाहता हूं कि मैं उप प्रधानमंत्री और विदेश मंत्री प्राक सोखोन को आसियान अध्यक्ष के विशेष राजदूत के रूप में नियुक्त करूंगा। विशेष राजदूत को पांच-सूत्रीय म्यांमार सर्वसम्मति के कार्यान्वयन को लागू करने के लिए सौंपा गया है, जिसे अप्रैल में आसियान नेताओं द्वारा तय किया गया था, ताकि वार्ता प्रक्रिया की मध्यस्थता को सुविधाजनक बनाया जा सके और म्यांमार को मानवीय सहायता प्रदान की जा सके।

इस बीच हुन सेन ने कहा कि वह 7 और 8 जनवरी को म्यांमार का दौरा करेंगे। उन्होंने कहा कि 2022 में आसियान अध्यक्ष के रूप में कंबोडिया आसियान को एक संयुक्त परिवार के रूप में बढ़ावा देने की पूरी कोशिश करेगा। आसियान समूह में ब्रुनेई, कंबोडिया, इंडोनेशिया, लाओस, मलेशिया, म्यांमार, फिलीपींस, सिंगापुर, थाईलैंड और वियतनाम शामिल हैं।

 

(आईएएनएस)

Created On :   15 Dec 2021 10:01 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story