सिंगापुर बॉर्डर खुलने के बाद ऑस्ट्रेलिया लौटे विदेशी छात्र

Foreign students returned to australia after the opening of singapore border
सिंगापुर बॉर्डर खुलने के बाद ऑस्ट्रेलिया लौटे विदेशी छात्र
कोरोना प्रभाव सिंगापुर बॉर्डर खुलने के बाद ऑस्ट्रेलिया लौटे विदेशी छात्र
हाईलाइट
  • पहली बार बिना क्वारंटीन के ऑस्ट्रेलिया में प्रवेश

डिजिटल डेस्क, कैनबैरा । सिंगापुर बॉर्डर खुलने के बाद विदेशी छात्र ऑस्ट्रेलिया पहुंच गए है। समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार सिंगापुर से प्रस्थान करने वाले पूरी तरह से वैक्सीनेटिड यात्री मार्च 2020 के बाद पहली बार बिना क्वारंटीन के ऑस्ट्रेलिया में प्रवेश कर सकते हैं।

यूनिवर्सिटी ऑस्ट्रेलिया के मुख्य कार्यकारी अधिकारी कैट्रिओना जैक्सन के अनुसार अंतरराष्ट्रीय छात्रों से भरी दो उड़ानें रविवार को सिडनी और मेलबर्न में पहुंची। नवंबर 2020 के बाद से अंतरराष्ट्रीय छात्रों का पहला बैच ऑस्ट्रेलिया पहुंचा है। शुरूआती बैच के बाद 500 और छात्र दिसंबर में ऑस्ट्रेलिया पहुंचेंगे। जैक्सन ने रविवार को एक बयान में कहा कि विश्वविद्यालयों ने हमारे अंतरराष्ट्रीय दोस्तों का सुरक्षित रूप से स्वागत करने के लिए योजना पर 18 महीने से अधिक समय तक सरकार और स्वास्थ्य अधिकारियों के साथ मिलकर काम किया है। हमारे लगभग 130,000 अंतर्राष्ट्रीय छात्र ऑस्ट्रेलिया से बाहर रहते हैं।

महामारी के जवाब में देश की सख्त सीमा बंद होने से ऑस्ट्रेलिया का आकर्षक अंतर्राष्ट्रीय शिक्षा उद्योग बर्बाद हो गया था। विश्वविद्यालयों को अपने राजस्व का 4.9 प्रतिशत घाटा हुआ थे। 2020 में अनुमानित 1.8 बिलियन डॉलर (1.3 बिलियन डॉलर) और 17,000 नौकरियों में कटौती की गई थी।

सोमवार सुबह तक ऑस्ट्रेलिया ने कुल 199,659 कोविड -19 मामले और 1,948 मौतें दर्ज की हैं। स्वास्थ्य विभाग के अनुसार अब तक 16 वर्ष और उससे अधिक आयु के 91.5 प्रतिशत ऑस्ट्रेलियाई लोगों को एक वैक्सीन की खुराक मिली है और 85.1 प्रतिशत को पूरी तरह से टीका लगाया गया है।

 

(आईएएनएस)

Created On :   22 Nov 2021 6:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story