comScore

© Copyright 2019-20 : Bhaskarhindi.com. All Rights Reserved.

US: पूर्व सैन्य प्रमुख पॉवेल ने कहा- प्रदर्शनों से निपटने के लिए ट्रंप ने संविधान से हटकर काम किया

US: पूर्व सैन्य प्रमुख पॉवेल ने कहा- प्रदर्शनों से निपटने के लिए ट्रंप ने संविधान से हटकर काम किया

हाईलाइट

  • पूर्व सैन्य प्रमुख पॉवेल ने कहा, ट्रम्प ने संविधान से हटकर काम किया

डिजिटल डेस्क, वॉशिंगटन। अमेरिका के पूर्व विदेश मंत्री कॉलिन पावेल ने राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के नस्लभेदी विरोध प्रदर्शनों से निपटने के तरीके की कड़ी आलोचना करते हुए कहा कि, उन्होंने संविधान से हटकर काम किया है। बीबीसी ने सोमवार को बताया कि, रिपब्लिकन और एक पूर्व शीर्ष सैन्य अधिकारी ने ट्रंप की प्रतिक्रिया की निंदा की है, जिसमें रैलियों में सेना का उपयोग करने के लिए दी गई ट्रंप की धमकी शामिल है।

उन्होंने कहा कि वह नवंबर के चुनाव में डेमोक्रेटिक उम्मीदवार जो बिडेन को वोट देंगे। पावेल ने कहा, हमारे पास एक संविधान है और हमें उस संविधान का पालन करना है। लेकिन राष्ट्रपति इससे दूर हो गए हैं। उधर राष्ट्रपति ट्रंप ने पावेल को हाईली ओवररेटेड कहकर जवाब दिया। पावेल एकमात्र अफ्रीकी अमेरिकी हैं, जिन्होंने संयुक्त चीफ ऑफ स्टाफ के अध्यक्ष के रूप में काम किया है। इस टिप्पणी के साथ वे राष्ट्रपति ट्रंप पर तीखे हमले करने वाले पूर्व शीर्ष सैन्य अधिकारियों की बढ़ती सूची में शामिल हो गए हैं।

बता दें कि 25 मई को मिनियापोलिस में पुलिस हिरासत में अफ्रीकी-अमेरिकी जॉर्ज फ्लॉयड की मौत की वजह से हुई पूरे अमेरिका में नस्लवाद और पुलिस की बर्बरता के खिलाफ देशव्यापी विरोध प्रदर्शन चल रहे हैं।

कमेंट करें
n0jsl