इराक : आईएस के हमले में 4 की मौत

July 22nd, 2022

हाईलाइट

  • मकददिया शहर में दियाला नदी में तैर रहे युवकों के एक समूह पर गोलियां चला दीं

डिजिटल डेस्क, बगदाद। एक प्रांतीय पुलिस सूत्र ने कहा कि इराक के पूर्वी प्रांत दियाला में इस्लामिक स्टेट (आईएस) के आतंकवादियों के हमले में तीन भाई और उनका एक रिश्तेदार मारा गया।

समाचार एजेंसी शिन्हुआ ने पुलिस प्रांतीय कमान के मेजर अला अल-सादी के हवाले से बताया कि आईएस आतंकवादियों ने गुरुवार को इराक की राजधानी बगदाद से लगभग 100 किलोमीटर उत्तर पूर्व में मकददिया शहर में दियाला नदी में तैर रहे युवकों के एक समूह पर गोलियां चला दीं।

तीन भाइयों की मौके पर ही मौत हो गई और उनके रिश्तेदार की बाद में अस्पताल में मौत हो गई। अल-सादी ने कहा कि हमले में भाइयों का एक अन्य रिश्तेदार भी घायल हो गया।

अल-सादी ने कहा कि इराकी सुरक्षा बल घटनास्थल पर पहुंचे और हमलावरों की तलाश में तलाश अभियान शुरू किया।

पिछले कुछ महीनों में, इराकी सुरक्षा बलों ने चरमपंथी उग्रवादियों के खिलाफ उनकी तीव्र गतिविधियों पर नकेल कसने के लिए अभियान चलाए हैं।

आईएस को हराने के बाद 2017 से इराक में सुरक्षा स्थिति में सुधार हो रहा है। हालांकि, आईएस के अवशेष तब से शहरी केंद्रों, रेगिस्तानों और ऊबड़-खाबड़ इलाकों में पिघल गए हैं, सुरक्षा बलों और नागरिकों के खिलाफ लगातार छापामार हमले कर रहे हैं।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.