फ्रांस 2023 के बजट विधेयक में ऊर्जा टैरिफ शील्ड जारी रखेगा

France to continue energy tariff shield in 2023 budget bill
फ्रांस 2023 के बजट विधेयक में ऊर्जा टैरिफ शील्ड जारी रखेगा
शक्ति की रक्षा फ्रांस 2023 के बजट विधेयक में ऊर्जा टैरिफ शील्ड जारी रखेगा
हाईलाइट
  • मदद करने का सुझाव

डिजिटल डेस्क,  पेरिस। फ्रांस के वित्त मंत्री ब्रूनो ले मायेर और लोक लेखा मंत्री गेब्रियल अटल ने घोषणा की कि देश अपने 2023 के बजट में 16 बिलियन यूरो की लागत वाली अपनी ऊर्जा टैरिफ शील्ड जारी रखेगा।

समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, मंत्रिपरिषद की बैठक के बाद, ब्रूनो ले मायेर ने सोमवार को संवाददाताओं से कहा कि देश के 2023 के बजट विधेयक का लक्ष्य मुद्रास्फीति को कम करने और ऊर्जा की बढ़ती कीमतों के बीच क्रय शक्ति की रक्षा के लिए अंतिम यूरो तक खर्च करना है।

ब्रूनो ले मायेर ने आगे कहा है कि, फ्रांस के लिए 2023 का बजट 2022 में 2.7 प्रतिशत और 2023 में 1.0 प्रतिशत के आर्थिक विकास के पूवार्नुमान पर आधारित है, जबकि 2022 में मुद्रास्फीति का अनुमान लगभग 6 प्रतिशत और 2023 में 4 प्रतिशत है। उन्होंने कहा कि, एक अन्य लक्ष्य फ्रांस के सार्वजनिक खातों के घाटे को उसके सकल घरेलू उत्पाद के 3 प्रतिशत से कम करना है।

रोजगार को बढ़ावा देने के लिए, सरकार 2023 में अपने श्रम और रोजगार मंत्रालय को 2022 की तुलना में 6 बिलियन यूरो अधिक बजट आवंटित करेगी। राष्ट्रीय शिक्षा मंत्रालय और रक्षा मंत्रालय को भी 2023 के बजट विधेयक के माध्यम से अधिक धन प्राप्त होगा।

ले मैयर ने आगे कहा है कि, इसके अलावा, सरकार ने दो वर्षों में अतिरिक्त मूल्य में अपना योगदान बढ़ाकर फ्रांसीसी कंपनियों की मदद करने का सुझाव दिया है। पर्यावरण संरक्षण में तेजी लाने के लिए स्थानीय अधिकारियों के लिए ग्रीन फंड और प्रधानमंत्री एलिजाबेथ बोर्न द्वारा घोषित दूसरा साइकिल फंड भी बजट बिल में शामिल किया गया था।

 

आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   27 Sep 2022 7:31 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story