यूक्रेन और रूसी युद्ध में फ्रांसीसी पत्रकार की हुई मौत, राष्ट्रपति मैंक्रों ने दी जानकारी

French journalist killed in Ukraine and Russian war, President Macron informed
यूक्रेन और रूसी युद्ध में फ्रांसीसी पत्रकार की हुई मौत, राष्ट्रपति मैंक्रों ने दी जानकारी
रूस-यूक्रेन युद्ध यूक्रेन और रूसी युद्ध में फ्रांसीसी पत्रकार की हुई मौत, राष्ट्रपति मैंक्रों ने दी जानकारी
हाईलाइट
  • यूक्रेन में रूसी हमले में फ्रेंच पत्रकार की मौत

डिजिटल डेस्क, कीव। रूस और यूक्रेन के बीच युद्ध जारी हुए तीन माह से अधिक का समय हो गया है। दोनों देशों ने खोया तो बहुत कुछ है लेकिन हासिल अभी तक कुछ नहीं हो पाया है। इसी बीच खबर है कि युद्ध को कवर करते वक्त एक फ्रांसीसी पत्रकार की दर्दनाक मौत हो गई है। जिसकी पुष्टि बीते सोमवार को फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रोन ने की।

उन्होंने ट्वीट कर लिखा कि फ्रेडरिक लेक्लेर-इमहॉफ युद्ध की वास्तविकता दिखाने के लिए यूक्रेन में थे। उन्होंने कहा कि फ्रांसीसी पत्रकार यूक्रेनी नागरिकों के साथ एक बस में सवार होकर रूसी बम विस्फोटों से बचने के लिए भागने के लिए मजबूर हुए। लेकिन वह चपेट में आ गए और भीषण तरीके से घायल हो गए। लेक्लेर-इमहॉफ के नियोक्ता फ्रांसीसी टीवी चैनल BFM-TV ने भी उनकी मारे जाने की पुष्टि की है।.

द कीव इंडीपेंडेंट ने ट्वीट किया

गौरतलब है कि यूक्रेनी मीडिया द कीव इंडीपेंडेंट ने ट्वीट कर बताया कि गर्वनर सेहरी हैदाई के मुताबिक, लुहान्स्क ओब्लास्ट में निकासी के प्रयास के दौरान फ्रांसीसी पत्रकार की मौत हो गई।  हैदाई ने बताया कि रूसी सेना ने एक बख्तरबंद निकासी वाहन पर गोलाबारी की, जिससे फ्रांसीसी रिपोर्टर फ्रेडरिक लेक्लेर इम्हॉफ की मौत हो गई। द कीव इंडीपेंडेंट ने सेरही हैदाई के टेलीग्राम अकाउंट के हवाले से पत्रकार की तस्वीर भी ट्विटर पर शेयर की है।

 

Created On :   30 May 2022 7:07 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story