ताजा कोविड का प्रकोप : चीन ने बंद किया दुनिया का सबसे बड़ा इलेक्ट्रॉनिक्स थोक बाजार

Fresh Kovid outbreak: China shuts down worlds largest electronics wholesale market
ताजा कोविड का प्रकोप : चीन ने बंद किया दुनिया का सबसे बड़ा इलेक्ट्रॉनिक्स थोक बाजार
कोरोना अपडेट ताजा कोविड का प्रकोप : चीन ने बंद किया दुनिया का सबसे बड़ा इलेक्ट्रॉनिक्स थोक बाजार
हाईलाइट
  • कई क्षेत्रों में स्कूल बंद कर दिए गए और ऑनलाइन शिक्षाएं शुरू कर दी गई हैं।

डिजिटल डेस्क, हांगकांग। चीन ने सोमवार को कोरोन वायरस के बढ़ते ताजा प्रकोप को रोकने के लिए लॉकडाउन के हिस्से के रूप में शेन्जेन के दक्षिणी प्रौद्योगिकी केंद्र हुआकियांगबेई में दुनिया के सबसे बड़े इलेक्ट्रॉनिक्स थोक बाजार को चार दिनों के लिए बंद करने की घोषणा की।

साउथ चाइना मॉर्निग पोस्ट ने बताया कि हुआकियांगबेई में व्यावसायिक संचालन का निलंबन शेन्जेन सरकार द्वारा प्रकोप को रोकने के लिए शुरू किए गए व्यापक उपायों की एक श्रृंखला का हिस्सा है।हालाँकि, बंद होने से आपूर्ति श्रृंखलाओं के लिए नए जोखिम जुड़ गए हैं, क्योंकि हाई-टेक उद्योग का 2020 में शेन्जेन के सकल घरेलू उत्पाद का 20 प्रतिशत हिस्सा था।

एक वैश्विक इलेक्ट्रॉनिक्स सोर्सिग केंद्र हुआकियांगबेई जिले को सोमवार से गुरुवार तक बंद करने का आदेश दिया गया है।सुपरमार्केट, रेस्तरां और फार्मेसियों जैसे आवश्यक व्यवसायों को छोड़कर, प्रभावित क्षेत्रों की सभी दुकानों को बंद करने का आदेश दिया गया है।

रिपोर्ट में कहा गया है, रेस्तरां को केवल टेकअवे प्रदान करने की अनुमति है। सभी डाइन-इन सेवाओं को निलंबित कर दिया गया है।1.7 करोड़ से अधिक के शहर शेन्जेन ने मार्च में एक सप्ताह के भीतर कोविड-19 के प्रकोप को रोकने में कामयाबी हासिल की और इसे प्रभावी शासन के एक मॉडल के रूप में प्रतिष्ठित किया गया।

स्थानीय रिपोर्टों के अनुसार, सोमवार को शेन्जेन में कोविड-19 के ग्यारह पुष्ट मामलों की खोज की गई, जिससे 24 मेट्रो स्टेशनों को बंद कर दिया गया और फुटियन जिले में लॉकडाउन लगा दिया गया।लुओहू में गुइयान, नन्हू और सुंगंग उप-जिलों में भी पूर्ण लॉकडाउन लगा दिया गया है।कई क्षेत्रों में स्कूल बंद कर दिए गए और ऑनलाइन शिक्षाएं शुरू कर दी गई हैं।

 

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   29 Aug 2022 10:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story