जनरल बाजवा ने पूर्व राष्ट्रपति मुशर्रफ से की दुबई में मुलाकात, देश लौटने की हो रही तैयारी!

General Bajwa meets former President Musharraf in Dubai, preparations are on to return to the country!
जनरल बाजवा ने पूर्व राष्ट्रपति मुशर्रफ से की दुबई में मुलाकात, देश लौटने की हो रही तैयारी!
पाकिस्तान जनरल बाजवा ने पूर्व राष्ट्रपति मुशर्रफ से की दुबई में मुलाकात, देश लौटने की हो रही तैयारी!
हाईलाइट
  • बाजवा ने पूर्व राष्ट्रपति परवेज मुशर्रफ से दुबई में गुपचुप की मुलाकात

डिजिटल डेस्क, इस्लामाबाद। पाकिस्तान के आर्मी चीफ जनरल कमर जावेद बाजवा ने पाक के पूर्व राष्ट्रपति व पूर्व सैनिक तानाशाह परवेज मुशर्रफ से दुबई में गुपचुप तरीके से मुलाकात की है। अब इन दोनों के मुलाकात के बीच अंतर्राष्ट्रीय जगत में तरह-तरह के कयास लगाए जा रहे हैं। गौरतलब है कि मुशर्रफ बीते कई महीनों से बीमार चल रहे है। इसी को लेकर उनके मौत की अफवाह की खबर भी उड़ चुकी है।

मुशर्रफ के ऊपर पाकिस्तान में राजद्रोह का केस चल रहा था और उन्हें वहां की कोर्ट ने फांसी की भी सजा सुनाया है। इन्हीं वजहों के कारण वह वतन वापसी नहीं कर रहे हैं। हालांकि पाकिस्नान में इमरान सरकार जानें के बाद अटकलें लगाई जा रही थीं कि जल्द ही मुशर्रफ पाकिस्तान वापस आ सकते हैं। मुलाकात के दौरान दोनों के बीच क्या बातचीत हुई अभी कुछ नहीं कहा जा सकता। मीडिया में दोनों के मुलाकात के पीछे की वजह सामने नहीं आई है। 

मुलाकात के वक्त बाजवा की पत्नी भी थीं मौजूद

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, मुशर्रफ से मुलाकात के दौरान पाकिस्तानी आर्मी चीफ जनरल बाजवा के साथ उनकी पत्नी भी मौजूद थीं। मुशर्रफ इन दिनों दुबई के सबसे बड़े अस्पताल में अपना इलाज करवा रहे है। जानकारी के अनुसार, मुशर्रफ अमाइलॉइडोसिस नाम की खतरनाक बीमारी से जूझ रहे है। इस बीमारी में शरीर के अंदर प्रोटीन की अत्यधिक मात्रा बढ़ जाने से अंग काम करना बंद कर देते हैं।

पूर्व प्रधानमंत्री की हत्या का है आरोप 

2019 में राजद्रोह के दोषी मुशर्रफ पर पूर्व पाकिस्तानी पीएम बेनजीर भुट्टो की हत्या के अलावा कई और अन्य गंभीर आरोप है। इन सब मामलों में गिरफ्तारी के डर से वे दुबई में शरण में लिए हुए है। पाकिस्तान में इमरान खान की सत्ता से बेदखल होने के बाद उनके समर्थकों में उम्मीद जगी थी कि मुशर्रफ जल्द देश को 

Created On :   26 Jun 2022 12:17 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story