जर्मनी : जर्मनी रूस के ऊर्जा प्रतिबंधों के लिए तैयार

May 13th, 2022

हाईलाइट

  • ऊर्जा बाजारों ने पर्याप्त विकल्प पेश किए

डिजिटल डेस्क, बर्लिन। जर्मनी रूस के ऊर्जा प्रतिबंधों के लिए तैयार है। आर्थिक मामलों और जलवायु कार्रवाई मंत्री रॉबर्ट हेबेक ने देश के निचले सदन संसद बुंडेस्टाग में अपने भाषण के दौरान यह बात कही।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, हमने खुद को स्थिति के लिए तैयार कर लिया है। ऊर्जा बाजारों ने पर्याप्त विकल्प पेश किए हैं और रूस से गैस के नुकसान की भरपाई कर सकते हैं।

मास्को ने यूरोपीय ऊर्जा कंपनियों पर प्रतिबंध लगाए थे। गजप्रोम जर्मनिया और उसकी कुछ सहायक कंपनियों को अब रूस से गैस की आपूर्ति नहीं की गई है। गजप्रोम का प्रबंधन वर्तमान में जर्मनी की फेडरल नेटवर्क एजेंसी द्वारा किया जाता है।

बीनेटजा ने कहा कि कुल मिलाकर, जर्मनी में गैस का प्रवाह लगभग अपरिवर्तित है। हालांकि, विकास पर कड़ी नजर रखी जाएगी। जर्मनी में गैस भंडारण सुविधाओं का वर्तमान भरण स्तर पिछले वर्षों के औसत से थोड़ा ऊपर था। जर्मन एजेंसी की नवीनतम दैनिक स्थिति रिपोर्ट के अनुसार, यूक्रेन के पारगमन के माध्यम से कम गैस की मात्रा वर्तमान में नॉर्वे और विशेष रूप से नीदरलैंड से उच्च प्रवाह द्वारा ऑफसेट की गई थी।

 

 

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.