दैनिक भास्कर हिंदी: आतंक के घर में मचा आतंक, पाक में 2 बम ब्लास्ट में 38 घायल

October 20th, 2017

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। ये बात किसी से छुपी नहीं है कि पाकिस्तान आतंकवादियों का घर है। दुनियाभर के तमाम मोस्ट वांटेड टेररिस्ट पाकिस्तान में अपना ठिकाना बनाकर खुलेआम घुम रहे हैं और अब इन्हीं आतंकियों को पालने का नतीजा उसे खुद भुगतना पड़ रहा है। बुधवार को ही पाकिस्तान में एक हमला हुआ था और अब शुक्रवार को एक के बाद एक दो अलग-अलग जगहों पर हुए बम ब्लास्ट में कम से कम 38 लोगों के घायल होने की खबर है। ये दोनों धमाके पाकिस्तान के सबसे अशांत जगहों में से एक बलूचिस्तान में किए गए हैं। पहला धमाका मस्तुंग और दूसरा धमाका ग्वादर जिले में किया गया है। दोनों ही धमाके कुछ मिनटों के अंतराल पर हुए हैं। 

पहला बम ब्लास्ट :

पहला बम ब्लास्ट बलूचिस्तान के मस्तुंग जिले में किया गया है। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो जिले के सुल्तान शहीद इलाके में मोटरसाइकल सवार आए कुछ युवकों ने भीड़ पर ग्रेनेड फेंक दिया, जिसमें करीब 12 लोग घायल हो गए। घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इनमें से 3 घायलों की हालत गंभीर बताई जा रही है, जिन्हें क्वेटा में एडमिट कराया गया है। 

दूसरा बम ब्लास्ट : 

वहीं दूसरा बम ब्लास्ट ग्वादर शहर के सफर खान इलाके में भी पहले बम ब्लास्ट की तरह ही धमाका किया गया। इस इलाके में भी मोटरसाइकल पर सवार होकर आए दो व्यक्तियों ने अल-जुबैर होटल के बाहर ग्रेनेड फेंक दिया, जिसमें 26 लोग घायल हो गई। घायल हुए सभी लोग मजदूर थे और काम के इंतजार में खड़े थे। 

बुधवार को ही हुआ था बम ब्लास्ट

बुधवार को ही पाकिस्तान के क्वेटा में बम ब्लास्ट हुआ था, जिसमें 7 पुलिसकर्मियों की मौत हो गई थी, जबकि 22 पुलसिवाले इस धमाके में घायल हो गए थे। बम धमाका क्वेटा-सिब्बी रोड पर सारब मिल इलाके में उस वक्त हुआ, जब पुलिस वैन इस रास्ते से गुजर रही थी। इस वैन में 35 पुलिसवाले सवार थे।