अमेरिका : अमेरिका में 8.5 करोड़ लोगों को जारी की गई हीट एडवाइजरी

July 26th, 2022

हाईलाइट

  • अमेरिकियों को हीट एडवाइजरी जारी

डिजिटल डेस्क, वाशिंगटन। यूएस नेशनल वेदर सर्विस (एनडब्ल्यूएस) के अनुसार, इस बार ज्यादा गर्मी पड़ने के चलते 8.5 करोड़ से अधिक अमेरिकियों को हीट एडवाइजरी जारी की गई है।

शिन्हुआ न्यूज एजेंसी के अनुसार, अमेरिका के पूर्वोत्तर इलाके में इस बार गर्मी के कई रिकॉर्ड टूटने का अनुमान लगाया गया है, जिसके मुताबिक, पेन्सिलवेनिया, डेलावेयर, न्यू जर्सी और ओक्लाहोमा के कुछ हिस्सों में तापमान 37.4 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच सकता है।

स्थानीय अधिकारियों के अनुसार, 21 जुलाई को, एलेनटाउन, पेनसिल्वेनिया के 73 वर्षीय व्यक्ति ने अत्यधिक गर्मी के चलते दम तोड़ दिया। इस बीच, 22 जुलाई को टेक्सस के डलास काउंटी में एक 66 वर्षीय महिला की भी गर्मी से मौत हो गई।

यह अनुमान लगाया गया है कि जुलाई महीने में गर्म तापमान से दर्जनों मौतें हुई हैं, जिनमें मैरिकोपा काउंटी, एरिजोना से कम से कम 17 मौतें शामिल हैं। तापमान के चलते कई खेल आयोजनों को टाल दिया गया और कुछ ट्रेनें भी विलंब से चल रही हैं।

रविवार को होने वाले बोस्टन ट्रायथलॉन को अब 21 अगस्त तक के लिए स्थगित कर दिया गया है, जबकि प्रतिभागियों ने रविवार को न्यूयॉर्क सिटी में एक छोटे ट्रायथलॉन में हिस्सा लिया।

यूएस नेशनल रेलरोड पैसेंजर कॉरपोरेशन ने गर्मी से संबंधित स्पीड प्रतिबंधों के कारण पूर्वोत्तर में अपनी सेवाओं में देरी पर सप्ताह भर से कई अलर्ट जारी किए।

 

आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.