अमेरिका में बर्फीले तूफान से भारी नुकसान

Heavy damage due to snow storm in America
अमेरिका में बर्फीले तूफान से भारी नुकसान
अमेरिका अमेरिका में बर्फीले तूफान से भारी नुकसान
हाईलाइट
  • तूफान से पेड़
  • शाखाएं और बिजली की लाइनें टूटी

डिजिटल डेस्क, न्यूयॉर्क। उत्तरपूर्वी अमेरिका के कई राज्यों में मंगलवार को बर्फीले तूफान के कारण कई जगह बिजली गुल हो गई। समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, भारी बर्फबारी के कारण न्यूयॉर्क, पेनसिल्वेनिया, मेन, न्यू हैम्पशायर और वर्मोट में बिजली गुल हो गई।

स्थानीय सरकार के अनुसार, न्यूयॉर्क राज्य में मंगलवार को 195,000 से अधिक लोग बिना बिजली के रहे। न्यूयॉर्क राज्य सरकार की विज्ञप्ति के अनुसार, न्यूयॉर्क के ऊपरी क्षेत्रों में रात भर में 6 से 11 इंच (लगभग 15-28 सेंटीमीटर) बर्फबारी दर्ज की गई। तूफान के कारण पेड़, शाखाएं और बिजली की लाइनें टूट गई।

स्थानीय सरकारों से सहायता के अनुरोधों के समन्वय के लिए राज्य में एक आपातकालीन संचालन केंद्र सक्रिय किया गया। न्यूयॉर्क के बिंघमटन ने 15 इंच (लगभग 38 सेंटीमीटर) बर्फ गिरने की सूचना दी और ब्रूम काउंटी में उखड़े हुए पेड़ों और बिजली की कमी के कारण यात्रा प्रतिबंध लगाया गया है।

न्यूयॉर्क की गवर्नर कैथी होचुल ने कहा, प्रभावित क्षेत्रों में रहने वाले लोग अगले दो से तीन दिनों के लिए इससे जूझने के लिए तैयार रहें और नई योजनाएं बना लें। पेंसिल्वेनिया में लगभग 46,000 लोग बिजली के बिना हैं और तूफान के कारण कई वाहन दुर्घटनाग्रस्त हो गए। तूफान से अब तक किसी के हताहत होने की खबर सामने नहीं आई है।

 

(आईएएनएस)

Created On :   20 April 2022 11:01 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story