पाकिस्तान में भारी बारिश का कहर जारी, अब तक 282 लोगों की मौत

Heavy rain continues to wreak havoc in Pakistan, so far 282 people have died
पाकिस्तान में भारी बारिश का कहर जारी, अब तक 282 लोगों की मौत
पाकिस्तान पाकिस्तान में भारी बारिश का कहर जारी, अब तक 282 लोगों की मौत

डिजिटल डेस्क, इस्लामाबाद। पाकिस्तान में 14 जून से अब तक बारिश से जुड़ी अलग-अलग घटनाओं में कम से कम 282 लोगों की मौत हो गई है, जबकि 211 अन्य घायल हो गए हैं। राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (एनडीएमए) ने इसकी जानकारी दी है।

समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, मरने वालों में से 160 महिलाएं और बच्चे शामिल हैं। एनडीएमए ने गुरुवार को जारी एक रिपोर्ट में बताया कि बारिश ने देश भर में 5,500 से अधिक घरों, कई पुलों और दुकानों को क्षतिग्रस्त कर दिया है।

एनडीएमए के अनुसार, देश के दक्षिण-पश्चिमी बलूचिस्तान प्रांत से अधिकतर नुकसान और हताहतों की सूचना मिली है। यहां 88 लोगों की मौत हुई और 62 अन्य घायल हो गए। दक्षिणी सिंध प्रांत में 67 लोगों की मौत हो गई।

एनडीएमए ने कहा कि पूर्वी पंजाब प्रांत में कुल 57 लोग, उत्तर पश्चिमी खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में 56 और देश के अन्य हिस्सों में 14 लोग मारे गए।

एनडीएमए ने कहा कि बचाव और राहत गतिविधियां जारी हैं। एजेंसी देश भर में बारिश और बाढ़ पीड़ितों को भोजन पैक, तंबू, रसोई सेट, मच्छरदानी, स्वच्छता किट, कंबल और तिरपाल उपलब्ध करा रही है।

इस बीच, पाकिस्तान मौसम विज्ञान विभाग ने आने वाले दिनों में भारी बारिश की भविष्यवाणी करते हुए कहा कि मॉनसून इस सप्ताह के दौरान सक्रिय रहेगा।

मौसम विभाग ने सभी संबंधित अधिकारियों को सतर्क रहने की सलाह दी है, क्योंकि भारी बारिश से देश भर के कई शहरों में बाढ़ और जलभराव की समस्या पैदा हो सकती है और पाकिस्तान के उत्तरी क्षेत्रों में भूस्खलन हो सकता है।

 

आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   22 July 2022 5:01 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story