उच्चायुक्त फिलिपो ग्रांडी ने लेबनान के लिए अंतर्राष्ट्रीय समर्थन बढ़ाने का किया आग्रह

High Commissioner Filippo Grandi urges increased international support for Lebanon
उच्चायुक्त फिलिपो ग्रांडी ने लेबनान के लिए अंतर्राष्ट्रीय समर्थन बढ़ाने का किया आग्रह
संयुक्त राष्ट्र उच्चायुक्त फिलिपो ग्रांडी ने लेबनान के लिए अंतर्राष्ट्रीय समर्थन बढ़ाने का किया आग्रह

 डिजिटल डेस्क, बेरूत । शरणार्थियों के लिए संयुक्त राष्ट्र के उच्चायुक्त फिलिपो ग्रांडी ने अंतर्राष्ट्रीय समुदाय से लेबनानी लोगों और संकटग्रस्त देश में शरणार्थियों के लिए अपना समर्थन बढ़ाने का आग्रह किया है। लेबनान की दो दिवसीय यात्रा के आखिरी दिन ग्रांडी ने कहा, मैं एक बहुत ही कठिन समय के दौरान लेबनान का दौरा कर रहा हूं। लेबनान के लोग और शरणार्थी राजनीतिक, आर्थिक और वित्तीय संकट से पीड़ित हैं, जो हर किसी पर भारी पड़ रहा है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, अपनी यात्रा के दौरान, संयुक्त राष्ट्र के वरिष्ठ अधिकारी ने राष्ट्रपति मिशेल औन, प्रधानमंत्री नजीब मिकाती, हाउस स्पीकर नबीह बेरी और अन्य मंत्रियों और अधिकारियों से मुलाकात की और चर्चा की कि देश में लेबनानी लोगों और सीरियाई लोगों का बेहतर समर्थन कैसे किया जाए। ग्रैंडी ने कहा, मैं अंतर्राष्ट्रीय समुदाय से शरणार्थियों और लेबनानी मेजबान समुदायों के लिए समर्थन और मजबूत करने की तत्काल अपील कर रहा हूं। इस स्थिति के लिए दिया जा रहा समर्थन काफी नहीं है।

लेबनान दुनिया में प्रति व्यक्ति शरणार्थियों की सबसे बड़ी संख्या है। देश में 10 में से 9 सीरियाई शरणार्थी अत्यधिक गरीबी में जी रहे हैं और लगभग आधे लेबनानी गरीबी रेखा के नीचे आते हैं। ग्रैंडी ने बयान में कहा, परिवार हताश हैं। शरणार्थियों ने मुझे बताया कि 12 साल से कम उम्र के लड़के स्कूल नहीं जा रहे हैं, क्योंकि उन्हें अपने परिवार का गुजर बसर करने के लिए काम करना पड़ता है।

 

(आईएएनएस)

Created On :   16 Oct 2021 9:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story