हिंदू-अमेरिकी तुलसी गबार्ड ने बाइडेन की तुलना हिटलर से की

Hindu-American Tulsi Gabbard Compares Biden to Hitler
हिंदू-अमेरिकी तुलसी गबार्ड ने बाइडेन की तुलना हिटलर से की
अमेरिका हिंदू-अमेरिकी तुलसी गबार्ड ने बाइडेन की तुलना हिटलर से की
हाईलाइट
  • राष्ट्रपति जो बाइडेन की तुलना नाजी नेता एडोल्फ हिटलर से की

डिजिटल डेस्क, न्यूयॉर्क। डेमोक्रेटिक पार्टी छोड़ने की घोषणा करते हुए अमेरिकी कांग्रेस की पहली हिंदू सदस्य तुलसी गबार्ड ने राष्ट्रपति जो बाइडेन की तुलना नाजी नेता एडोल्फ हिटलर से की।

गबार्ड ने अपने पहले वीकेंड के दौरान 8 नवंबर के मध्यावधि चुनावों के प्रचार अभियान के दौरान यह टिप्पणी की।

द डेली बीस्ट द्वारा रविवार को प्राप्त ऑडियो के अनुसार, हाल ही में मैनचेस्टर के बाहर एक शहर में एक टाउन हॉल कार्यक्रम में बोलते हुए उन्होंने कहा कि वह आश्वस्त हैं कि बाइडेन और हिटलर दोनों की सत्तावाद को लेकर एक ही मानसिकता है।

गबार्ड ने कहा, मुझे पूरा यकीन है कि वे मानते हैं कि जो वह कर रहे हैं, वो सबसे अच्छा है। ऐसा ही हिटलर ने भी सोचा था कि वह वही कर रहा है, जो जर्मनी के लिए सबसे अच्छा है, है ना?

गबार्ड, जो कभी डेमोक्रे टिक नेशनल कमेटी की उपाध्यक्ष थीं, ने पिछले हफ्ते घोषणा की कि वह पार्टी छोड़ रही हैं। उन्होंने दावा किया कि डेमोकेट्रिक पार्टी एलीट लोगों के कंट्रोल में है। ये जंग की बातें करते हैं।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, 2020 में पार्टी की प्रेसिडेंट न बन पाने के बाद से ही गबार्ड डेमोक्रे टिक पार्टी के भीतर खुद को अलग-थलग महसूस कर रही थी।

राष्ट्रपति बाइडेन के कट्टर आलोचक, गबार्ड ने कहा था कि बाइडेन आग पर पेट्रोल छिड़कने वाली बातें करते हैं। इससे देश में विभाजन की आशंका बढ़ रही है।

उन्होंने एक ट्वीट में कहा, आज डेमोकेट्रिक पार्टी हर मुद्दे पर नस्लभेद करके, श्वेत-विरोधी नस्लवाद भड़काकर अपने राजनीतिक लाभ के लिए हमारे संविधान में दी गई आजादी को कमजोर करने का काम कर रहे हैं।

गबार्ड ने कांग्रेस में शामिल होने से पहले 2004 और 2005 के बीच हवाई सेना नेशनल गार्ड के लिए इराक युद्ध में सेवा की। गबार्ड लंबे समय से विदेशों में अमेरिकी हस्तक्षेप के आलोचक रही हैं। उन्होंने बाइडेन की विफल विदेश नीति को यूक्रेन पर रूस के आक्रमण के लिए दोषी ठहराया है।

सोमवार को एक रेडियो इंटरव्यू में, गबार्ड ने भविष्य की महत्वाकांक्षाओं के बारे में पूछे जाने पर राष्ट्रपति का चुनाव लड़ने से इनकार नहीं किया।

 

 (आईएएनएस)।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   18 Oct 2022 8:31 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story