आईएमएफ ने श्रीलंका से मौद्रिक नीति सख्त करने का किया आग्रह

IMF urges Sri Lanka to tighten monetary policy
आईएमएफ ने श्रीलंका से मौद्रिक नीति सख्त करने का किया आग्रह
श्रीलंका आईएमएफ ने श्रीलंका से मौद्रिक नीति सख्त करने का किया आग्रह
हाईलाइट
  • वित्तीय सहायता पर चर्चा

डिजिटल डेस्क, कोलंबो। अंतर्राष्ट्रीय मुद्रा कोष (आईएमएफ) के एक अधिकारी ने मंगलवार को श्रीलंका से अपनी मौद्रिक नीति को कड़ा करने, कर बढ़ाने और मौजूदा कर्ज संकट से उबरने के लिए लचीली विनिमय दरों को अपनाने का आग्रह किया है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने एक ऑनलाइन कार्यक्रम में आईएमएफ के एशिया और प्रशांत क्षेत्र के कार्यवाहक निदेशक ऐनी-मैरी गुल्डे-वुल्फ के हवाले से कहा, हमने पिछले सप्ताहांत और कुछ दिनों पहले अधिकारियों के साथ बातचीत की तैयारियों पर बहुत अच्छी, उपयोगी, तकनीकी चर्चा की है।

वित्त मंत्री अली साबरी और श्रीलंकाई सेंट्रल बैंक के गवर्नर नंदलाल वीरसिंघे ने हाल ही में देश के लिए वित्तीय सहायता पर चर्चा करने के लिए आईएमएफ की यात्रा का समापन किया। इससे पहले श्रीलंका ने विदेशी ऋण भुगतान को निलंबित कर दिया था। उन्होंने कहा, फंड ऋण देने की आवश्यकता ऋण स्थिरता की दिशा में प्रगति होगी। महंगाई को नियंत्रण में रखने के लिए मौद्रिक नीति को कड़ा करना होगा। हमें विनिमय दरों को लचीला करने की जरूरत है। गुल्डे-वुल्फ ने किसी भी आईएमएफ पैकेज के मूल्य, या श्रीलंका के साथ एक समझौते में आने के लिए आवश्यक अनुमानित समय पर कोई टिप्पणी नहीं की।

 

 (आईएएनएस)

Created On :   26 April 2022 11:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story