इमरान एक राजनीतिक आतंकवादी, पाक की राजनीति में हितधारक नहीं: मरियम नवाज

Imran a political terrorist, not stakeholder in Pak politics: Maryam Nawaz
इमरान एक राजनीतिक आतंकवादी, पाक की राजनीति में हितधारक नहीं: मरियम नवाज
पाकिस्तान इमरान एक राजनीतिक आतंकवादी, पाक की राजनीति में हितधारक नहीं: मरियम नवाज
हाईलाइट
  • मौजूदा सरकार पर दबाव

डिजिटल डेस्क, लंदन। पीएमएल-एन की उपाध्यक्ष मरियम नवाज ने कहा है कि पूर्व प्रधान मंत्री और पीटीआई अध्यक्ष इमरान खान अब पाकिस्तान की राजनीति में हितधारक नहीं हैं और गठबंधन सरकार इस्लामाबाद के लिए उनके लंबे मार्च से परेशान है, जो 28 अक्टूबर को शुरू हुआ था।

द एक्सप्रेस ट्रिब्यून के मुताबिक, उन्होंने लंदन में मंगलवार को एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा- चाहे वह (पीटीआई) 2,000 या 20,000 लोगों को इस्लामाबाद लाएं, हम सशस्त्र समूहों की मांगों को नहीं सुनेंगे। वह लोकतांत्रिक लोग नहीं हैं। वह राजनीतिक आतंकवादी हैं। मरियम ने इमरान को राजनीतिक आतंकवादी बताते हुए कहा कि संघीय राजधानी में उनके हकीकी आजादी मार्च का उद्देश्य सेना प्रमुख की नियुक्ति के मामले में मौजूदा सरकार पर दबाव बनाना है।

शीर्ष सैन्य प्रमुखों की अभूतपूर्व प्रेस कॉन्फ्रेंस के बारे में बोलते हुए, मरियम ने कहा कि डीजी आईएसआई ने इमरान खान के झूठ को उजागर किया कि वह अपनी असंवैधानिक मांगों को पेश करने के लिए रात में सेना प्रमुख से मिले थे। एक्सप्रेस ट्रिब्यून की रिपोर्ट के अनुसार, उन्होंने (सैन्य नेताओं) दबाव में प्रेस को संबोधित नहीं किया। राष्ट्रीय हितों की रक्षा के लिए काउंटर तथ्यों को प्रस्तुत करना आवश्यक था।

पीएमएल-एन नेता ने कहा कि इमरान खान सार्वजनिक रैलियों और लंबे मार्च के दौरान विवादित बयान देकर मौजूदा सरकार को अगला सेना प्रमुख नियुक्त करने से रोकने की कोशिश कर रहे हैं। सैन्य प्रमुख की नियुक्ति प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ का कानूनी और संवैधानिक अधिकार है। उन्हें (इमरान खान) को पता होना चाहिए कि नियुक्ति की प्रक्रिया सौहार्दपूर्ण तरीके से होगी।

इमरान खान के साथ बातचीत करने के किसी भी प्रयास का विरोध करते हुए, मरियम ने कहा कि चर्चा केवल फिटना (शरारत) से छुटकारा पाने के लिए एक रणनीति तैयार करने के लिए होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि सेना की यह घोषणा कि वह अराजनीतिक रहेगी, वास्तव में पीएमएल-एन सुप्रीमो और पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के बयान की जीत थी।

उन्होंने कहा, उन्होंने (नवाज शरीफ) हमेशा इस बात की वकालत की कि संस्थानों को अपने संवैधानिक दायरे में काम करना चाहिए। नवाज शरीफ की बेटी मरियम ने यह भी कहा कि इमरान खान अपने आखिरी कार्ड- लॉन्ग मार्च का इस्तेमाल करते हुए विदेशी साजिश के जरिए सरकार को गिराने में नाकाम रहे हैं। अब उनके पास कोई विकल्प नहीं बचा है।

तोशाखाना संदर्भ के बारे में बोलते हुए, मरियम ने कहा कि मामले में पूर्व प्रधान मंत्री की अयोग्यता सिर्फ हिमशैल की नोक थी। क्या प्रतिष्ठान ने आपको तोशाखाना से उपहार लेने के लिए कहा था..क्या प्रतिष्ठान ने आपको बुशरा बीबी (पूर्व प्रथम महिला) को अपनी अग्रिम महिला के रूप में नियुक्त करने के लिए कहा था।

 

आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   1 Nov 2022 5:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story