comScore

इमरान ने फिर से लॉकडाउन लगाने के विकल्प को खारिज किया

June 06th, 2020 16:00 IST
 इमरान ने फिर से लॉकडाउन लगाने के विकल्प को खारिज किया

हाईलाइट

  • इमरान ने फिर से लॉकडाउन लगाने के विकल्प को खारिज किया

इस्लामाबाद, 6 जून (आईएएनएस)। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने देश में फिर से लॉकडाउन लगाने के विकल्प को खारिज कर दिया है। पाकिस्तान में कोरोना से 1,905 मौतें होने के साथ इस बीमारी के अब तक 91,891 मामले सामने आ चुके हैं।

डॉन न्यूज के मुताबिक, शुक्रवार को एक मीडिया ब्रीफिंग के दौरान उन्होंने कहा कि देश फिर से लॉकडाउन लगाए जाने का जोखिम नहीं उठा सकता है और लोगों से घातक कोरोनोवायरस के प्रसार को रोकने के लिए सरकार के मानक संचालन प्रक्रियाओं (एसओपी) का पालन करने का अनुरोध है।

खान ने कहा कि सरकार वित्तीय वर्ष 2020-21 के लिए अधिक राजस्व उत्पन्न करने और खर्च में कटौती करने के लिए बजट तैयार कर रही है क्योंकि महामारी के कारण कुल कर संग्रह में 800 अरब पाकिस्तानी रुपये का घाटा पहले ही हो चुका है।

दूसरे लॉकडाउन को लागू नहीं करने के अपने फैसले का समर्थन करते हुए, खान ने कहा कि कई देश अभी भी कोरोना मामलों की संख्या में वृद्धि देख रहे हैं, जिससे लॉकडाउन हटाने के लिए मजबूर हैं।

उन्होंने कहा, इन देशों ने सख्त लॉकडाउन से क्या हासिल किया? उनके लोगों की नौकरियां चली गईं, गरीबी बढ़ी, जबकि कोरोनोवायरस के मामले लगातार बढ़ रहे हैं।

हालांकि, उन्होंने कहा कि सरकार जहां भी आवश्यकता होगी, स्मार्ट लॉकडाउन लगाएगी और लोगों को सहायता प्रदान करने के लिए कोरोना रिलीफ टाइगर फोर्स का इस्तेमाल किया जाएगा।

प्रधानमंत्री ने कहा कि सरकार ने दिहाड़ी मजदूरों को फिर से रोजगार और काम करने का अवसर प्रदान करने के लिए उद्योगों को खोल दिया है।

कमेंट करें
KMUFi