अमीर अफगानों, चीनियों को स्थायी निवास देगी इमरान सरकार

Imran government will give permanent residence to rich Afghans, Chinese
अमीर अफगानों, चीनियों को स्थायी निवास देगी इमरान सरकार
पाकिस्तान अमीर अफगानों, चीनियों को स्थायी निवास देगी इमरान सरकार
हाईलाइट
  • राष्ट्रीय सुरक्षा सिद्धांत में भू-अर्थशास्त्र

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। पाकिस्तान सरकार ने विदेशी निवेशकों खासकर अमीर अफगानों, चीनी और अमेरिकी सिखों से भारी निवेश हासिल करने के लिए स्थायी निवास की पेशकश करने का फैसला किया है। डॉन की रिपोर्ट में इसकी जानकारी दी गई।

शुक्रवार देर रात एक ट्वीट में, सूचना मंत्री फवाद चौधरी ने कहा, नई राष्ट्रीय सुरक्षा नीति के अनुरूप, जिसके माध्यम से पाकिस्तान ने भू-अर्थशास्त्र को अपने राष्ट्रीय सुरक्षा सिद्धांत के मूल के रूप में घोषित किया, सरकार ने विदेशी नागरिकों के लिए स्थायी निवास योजना की अनुमति देने का निर्णय लिया है। नई नीति विदेशियों को निवेश के बदले स्थायी निवासी का दर्जा पाने की अनुमति देती है।

डॉन न्यूज की रिपोर्ट में कहा गया है कि सरकार का मानना है कि वह पाकिस्तानी राष्ट्रीयता और विदेशी निवेशकों को मालिकाना हक देकर अरबों डॉलर का विदेशी निवेश हासिल करेगी। एक जानकार सूत्र ने डॉन को बताया कि सरकार अमीर अफगान नागरिकों से भारी निवेश आकर्षित करना चाहती है जो वर्तमान में ईरान, तुर्की और मलेशिया जैसे देशों में निवेश कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि सरकार को यह भी उम्मीद है कि अमेरिका स्थित सिख नागरिक देश में सिख धार्मिक स्थलों के साथ अपने लगाव के कारण पाकिस्तान में विभिन्न क्षेत्रों में निवेश करने में प्रसन्न होंगे।

साथ ही, प्रधानमंत्री इमरान खान ने अपने हालिया बयानों में संकेत दिया कि वह उन शीर्ष चीनी निवेशकों को आकर्षित करना चाहते हैं जिन्होंने अपने उद्योगों को इस क्षेत्र के अन्य देशों में स्थानांतरित कर दिया है। सरकार को यह भी उम्मीद थी कि अमीर अरब शासक, जो हर साल शिकार के उद्देश्य से पाकिस्तान जाते थे, पाकिस्तानी नागरिकता चाहते हैं।

 

(आईएएनएस)

Created On :   15 Jan 2022 9:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story