इमरान खान ने पाक सरकार के खिलाफ छोड़े सियासी आग के गोले, आर्मी चीफ बाजवा को बताया गद्दार, भारत के विदेश नीति की जमकर तारीफ की

इमरान खान ने पाक सरकार के खिलाफ छोड़े सियासी आग के गोले, आर्मी चीफ बाजवा को बताया गद्दार, भारत के विदेश नीति की जमकर तारीफ की
इमरान खान के बागी तेवर इमरान खान ने पाक सरकार के खिलाफ छोड़े सियासी आग के गोले, आर्मी चीफ बाजवा को बताया गद्दार, भारत के विदेश नीति की जमकर तारीफ की
हाईलाइट
  • मैं आईएसआई की भी पोल खोल दूंगा

डिजिटल डेस्क, इस्लामाबाद। पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान आज फिर से पाक सरकार पर हमलावर दिखे। साथ ही भारत की विदेश नीति की जमकर प्रशंसा भी की। अपने संबोधन में इमरान खान ने पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई को घेरते हुए कहा कि मैं आईएसआई की भी पोल खोल दूंगा। यहां तक कि इमरान खान ने पाक सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा को मीर जाफर व गद्दार बताकर संबोधित किया। गौरतलब है कि पाकिस्तान की सत्ता से बेदखल होने के बाद से ही इमरान खान देश की सरकार के खिलाफ बगावती तेवर में अपना रहे हैं।

पाकिस्तान पर हमलावर दिखे इमरान

आज इमरान खान ने शहबाज शरीफ सरकार के खिलाफ जमकर बरसे। उन्होंने दो टूक में कहा कि मैं नवाज शरीफ नहीं हूं कि देश छोड़कर भाग जाऊंगा। मैं हमेशा कानून का सम्मान करूंगा। गौरतलब है कि शुक्रवार को पूर्व प्रधानमंत्री व पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के अध्यक्ष इमरान खान व पार्टी कार्यकर्ताओं ने लाहौर के लिबर्टी चौक से इस्लामाबाद तक हकीकी आजादी लॉन्ग मार्च किया है। इस दौरान इमरान खान ने वहां पर उपस्थित जनता को संबोधित भी किया है। 

अधिकारी कान खोलकर सुन लें

अपने संबोधन में इमरान खान ने कहा कि डीजी आईएसआई अपने कान खोलो और ध्यान से सुनो, मैं बहुत कुछ जानता हूं लेकिन मैं सिर्फ इसलिए चुप हूं कि मैं अपने देश को नुकसना नहीं पहुंचाना चाहता हूं। इमरान अपनी सरकार के साथ पाकिस्तान खुफिया एजेंसी पर भी काफी नागवार दिखें। उन्होंने आगे कहा कि मैं बेहतरी के लिए रचनात्मक आलोचना करता हूं, वरना मैं बहुत कुछ कह सकता हूं। 

आईएआई चीफ ने किया आरोपों का खंडन

पाकिस्तान में इन दिनों इमरान खान, सेना प्रमुख बाजवा तथा आईएसआई प्रमुख नदीम अंजुम के बीच काफी टकराव देखने को मिल रहा है। इमरान खान लगातार बाजवा को मीरजाफर व गद्दार कहकर संबोधित कह रहे हैं। इमरान खान का सरकार व पाक एजेंसियों के खिलाफ सख्त तेवर कम होने का नाम नहीं ले रहा है। वैसे तो पाकिस्तान के आईएसआई प्रमुख अंजुम कभी मीडिया के सामने नहीं दिखते लेकिन इमरान के आरोपों की झड़ी लगने के बाद उन्हें मीडिया के सामने आना ही पड़ा, साथ ही उन्होंने इमरान खान के आरोपों का खंडन किया। पाकिस्तान के इतिहास में पहली बार आईएसआई चीफ को सामने आना पड़ा, ऐसा कहा जाता है कि आईएसआई चीफ हमेशा कैमरे से दूर रहते हैं। आईएसआई चीफ अंजुम प्रेस कॉन्फ्रेंस कर इमरान खान को झूठा व मक्कार बताया। खबरों के मुताबिक आईएसआई प्रमुख के सामने आने के बाद वहां की मीडिया इंड्रस्ट्री भी हैरान है। 

4 नवंबर को इस्लामाबाद पहुंचेगा मार्च

इमरान खान पार्टी की तरफ से किए जा रहे मार्च को हवा दे रहे हैं और सरकार के खिलाफ जमकर हमला बोल रहे हैं। 70 वर्षीय इमरान खान की 4 नवंबर को इस्लामाबाद पहुंचने की योजना है। उन्होंने अपनी पार्टी को विरोधी रैली करने के लिए सरकार से अनुमति मांगी, इमरान खान की पार्टी ने विरोधी रैली को हकीकी आजादी मार्च नाम दिया है। हालांकि, ये स्पष्ट नहीं हो पा रहा है कि इमरान खान रैली इस्लामाबाद में खत्म करेंगे या फिर इसे धरना में बदल देंगे। 


 

Created On :   28 Oct 2022 1:20 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story