दैनिक भास्कर हिंदी: टाइमपास के लिए खरीदा था लॉटरी का टिकट, लॉटरी खुली तो रातों रात अरबपति बन गई ये महिला

July 30th, 2021

हाईलाइट

  • रातोंरात महिला बनी अरबपति

डिजिटल डेस्क, बर्लिन। सोचिए आप सिर्फ टाइम पास के लिए लॉटरी का टिकर खरीदें और बाद में वही टिकट आपकी किस्मत बदल कर रख दे। बर्लिन की एक महिला के साथ ऐसा ही हुआ। जिन्हें लॉटरी का टिकट खरीदने के एक हफ्ते बाद ये अंदाजा हुआ कि वो अरबपति बन चुकी हैं।

Why You Shouldn't Buy Lottery Tickets | Bankrate

 हर इंसान जीवन में एक बार यह जरुर सोचता है कि उसे कभी किसी आसान माध्यम से ढेर सारे पैसे मिल जाएं। कुछ ऐसा ही हुआ जर्मनी के बर्लिन शहर की एक महिला के साथ जो अचानक से तीन अरब की मालकिन बन गई।

How to Win the Lottery, Really - A Winning Strategy to Come Out on Top

दरअसल उस महिला ने एक लॅाटरी टिकट खरीदा था। उसे ये पता ही नहीं था कि उसकी लॉटरी खुल चुकी है। यह बात उसे हफ्ते भर बाद पता चली। उसे एहसास तक नहीं था कि वो अपने पर्स में बड़ी लापरवाही के साथ जो लॉटरी टिकट लेकर घूम रही है उस की कीमत अब 33 मिलिन यूरो यानि दो अरब 90 करोड़ 99 लाख 26 हजार 740 रुपये हो चुकी है।

Attract Money Course - Adhyatmik Vikas Mission

लोट्टो बायर्न नाम की लॉटरी कंपनी के अधिकारियों ने बताया कि वह एकमात्र ऐसी महिला थीं जिन्होंने उस प्रतियोगिता में उस टिकट पर सात अलग अलग सवालों का बिल्कुल सही जवाब दिया था और विजेता बन गईं थीं। महिला ने बताया कि उन्हें यह बात सोच कर भी चक्कर आते हैं कि वह लापरवाही से अपने पर्स में अरबों रुपये का लॉटरी टिकट रखी हुई थी। महिला ने खुश हो कर ये भी कहा कि यह रकम "मेरे पति, मेरी बेटी और मेरे लिए उम्मीदों से कहीं अधिक है"।

खबरें और भी हैं...