इंडोनेशिया आर्थिक दबाव के बीच नई राजधानी शहर परियोजना जारी रखेगा

Indonesia to continue new capital city project amid economic pressure
इंडोनेशिया आर्थिक दबाव के बीच नई राजधानी शहर परियोजना जारी रखेगा
Covid-19 इंडोनेशिया आर्थिक दबाव के बीच नई राजधानी शहर परियोजना जारी रखेगा
हाईलाइट
  • इंडोनेशिया आर्थिक दबाव के बीच नई राजधानी शहर परियोजना जारी रखेगा

डिजिटल डेस्क, जर्काता। राष्ट्रपति जोको विडोडो ने कहा कि कोविड -19 महामारी के कारण आर्थिक दबाव के बावजूद इंडोनेशिया बोर्नियो द्वीप पर पूर्वी कालीमंतन प्रांत में एक नई राजधानी बनाने की अपनी योजना को जारी रखेगा। समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, विडोडो ने बुधवार को एक वरिष्ठ मंत्री और कई व्यापारिक संघों के साथ एक बैठक में यह टिप्पणी की।

बैठक के बाद आर्थिक मामलों के समन्वय मंत्री एयरलंगा हार्टटरे ने कहा कि राष्ट्रपति ने कहा कि एक नई राजधानी की विकास योजना को आगे बढ़ाया जाएगा। विडोडो ने अगस्त 2019 में घोषणा की थी कि पूर्वी कालीमंतन प्रांत के उत्तरी पेनाजम पासेर और कुताई कार्तनेगारा जिलों के बीच एक नई राजधानी का निर्माण किया जाएगा।

लगभग 127,000 वर्ग किमी के क्षेत्र के साथ, पूर्वी कालीमंतन 37 लाख से अधिक लोगों का घर है। 2020-2024 राष्ट्रीय मध्यम अवधि विकास योजना में राजधानी शहर के स्थानांतरण पर प्रकाश डाला गया है। ग्राउंड-ब्रेकिंग शुरू में पिछले साल अगस्त में आयोजित होने की उम्मीद थी, लेकिन महामारी के कारण इसमें देरी हुई। हार्टटरे के अनुसार, इस परियोजना में 20 साल तक का समय लगने का अनुमान है।

 

(आईएएनएस)

Created On :   9 Sep 2021 7:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story