मास्क से हटेगा प्रतिबंध : अमेरिकी राजधानी वाशिंगटन डीसी में हट जाएगा घर के अंदर मास्क लगाने का आदेश, 22 नवंबर से मिलेगी राहत

November 18th, 2021

हाईलाइट

  • निजी व्यवसायों में अभी मास्क की आवश्यकता है

डिजिटल डेस्क, वाशिंगटन। अमेरिकी राजधानी वाशिंगटन डीसी के लिए 22 नवंबर से घर के अंदर मास्क लगाने का आदेश हटा लिया जाएगा। समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के मुताबिक, मेयर म्यूरियल बोसेर के कार्यालय की घोषणा के अनुसार, नागरिक अपने लिए फैसला ले सकते हैं कि इनडोर सेटिंग्स में मास्क पहनना है या नहीं, निजी व्यवसायों में अभी मास्क की आवश्यकता है, सार्वजनिक परिवहन स्कूलों और नसिर्ंग होम और सुधार सुविधाओं के साथ-साथ डीसी सरकारी सुविधाओं जैसे मोटर विभाग में आवश्यकता है।

उन्होंने आगे कहा, इस जनादेश का पालन करने के बजाय, लोगों, पर्याटकों और श्रमिकों को डीसी हेल्थ से जोखिम-आधारित मार्गदर्शन का पालन करने की सलाह दी जाएगी जो वर्तमान स्वास्थ्य मेट्रिक्स और एक व्यक्ति के टीकाकरण की स्थिति के लिए जिम्मेदार है।

महापौर ने देश की राजधानी के नागरिकों को प्रोत्साहित किया जो कोरोना के टीके के लिए पात्र हैं, वे अपनी खुराक तुरंत प्राप्त करें, जो लोग बूस्टर शॉट प्राप्त करने के योग्य हैं, उन्हें भी इसे जल्द से जल्द लेना चाहिए। देश में सबसे सख्त मास्क जनादेश डीसी में जुलाई से लागू है जब डेल्टा वैरिएंट वायरस के मामलों में उछाल आया था। देश में मंगलवार को, प्रति 100,000 लोगों पर दैनिक नए मामलों का सात दिन का औसत 12 आया, जो एक सप्ताह पहले की तुलना में 1 प्रतिशत कम है।

(आईएएनएस)

खबरें और भी हैं...