सैटेलाइट इमेज से मिली जानकारी, पाकिस्तान का एक तिहाई हिस्सा पानी के नीचे

Information from satellite images, one third of Pakistan is under water
सैटेलाइट इमेज से मिली जानकारी, पाकिस्तान का एक तिहाई हिस्सा पानी के नीचे
ब्रिटिश सैटेलाइट इमेज से मिली जानकारी, पाकिस्तान का एक तिहाई हिस्सा पानी के नीचे
हाईलाइट
  • बुनियादी ढांचे को नष्ट कर दिया

डिजिटल डेस्क, लंदन। सहायता कर्मियों ने पाकिस्तान में बाढ़ के विनाशकारी प्रभाव से लड़ने के लिए तत्काल दान की अपील की है, क्योंकि नए उपग्रह चित्र इस बात की पुष्टि करते हैं कि देश का एक तिहाई हिस्सा अब पानी के नीचे है।

द गार्जियन की रिपोर्ट के अनुसार, यूके की आपदा आपातकालीन समिति (डीईसी) ने पाकिस्तान में बाढ़ से प्रभावित 33 मिलियन लोगों के लिए धन जुटाने की अपील शुरू की, यूरोपीय अंतरिक्ष एजेंसी (ईएसए) ने अपने कोपरनिकस उपग्रह द्वारा कैप्चर किए गए डेटा के आधार पर कठोर छवियां जारी कीं।

रिपोर्ट में कहा गया है कि छवियां पाकिस्तानी सरकार के आकलन की पुष्टि करती हैं कि देश का एक तिहाई से अधिक लगभग यूके के आकार का एक क्षेत्र मानसून की बारिश से जलमग्न हो गया है।

ईएसए ने एक बयान में कहा, सिंधु नदी में बाढ़ आ गई है, जिससे प्रभावी रूप से एक लंबी झील बन गई है, जो दसियों किलोमीटर चौड़ी है। बाढ़ ने 399 बच्चों सहित 1,100 से अधिक लोगों की जान ले ली है, एक मिलियन से अधिक घरों को नष्ट कर दिया है और फसलों, पशुधन और सड़कों और पुलों जैसे प्रमुख बुनियादी ढांचे को नष्ट कर दिया है।

 

आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   1 Sep 2022 5:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story