ईरान ने सीरिया में आईएस आतंकवादियों के फिर से उभरने की दी चेतावनी

Iran warns of resurgence of IS militants in Syria
ईरान ने सीरिया में आईएस आतंकवादियों के फिर से उभरने की दी चेतावनी
संयुक्त राष्ट्र ईरान ने सीरिया में आईएस आतंकवादियों के फिर से उभरने की दी चेतावनी
हाईलाइट
  • सीरिया की संप्रभुता और क्षेत्रीय अखंडता का उल्लंघन

डिजिटल डेस्क, तेहरान। सीरिया के उत्तरपूर्वी प्रांत हसाका में ताजा हिंसा देश में इस्लामिक स्टेट (आईएस) के आतंकवादियों के फिर से उभरने का संकेत है। संयुक्त राष्ट्र (यूएन) में ईरान के उप स्थायी प्रतिनिधि ने यह चेतावनी दी।

सिन्हुआ समाचार एजेंसी ने शुक्रवार को स्टेट टीवी की रिपोर्ट का हवाला देते हुए बताया, हसाका में कुर्द द्वारा संचालित घवेरन जेल पर आईएस के आतंकवादियों द्वारा हाल ही में किए गए हमले का उल्लेख करते हुए, जहरा इरशादी ने इस घटना को एक वेक-अप कॉल के रूप में वर्णित किया, जिसने एक बार फिर से दिखाया कि विदेशी प्रायोजित आतंकवादी क्षेत्रीय सुरक्षा और स्थिरता के लिए एक महत्वपूर्ण खतरा बने हुए हैं। उन्होंने कहा कि हसाका हिंसा ने यह भी दिखाया कि सीरिया में विदेशी सेना सुरक्षा और व्यवस्था सुनिश्चित करने में सक्षम नहीं है, जबकि आईएस ने अपने प्रभाव का विस्तार किया है और स्थानीय आबादी के जीवन को खतरे में डाल दिया है। उन्होंने जोर देकर कहा कि आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई अरब देश में विदेशी कब्जाधारियों की उपस्थिति से सीरिया की संप्रभुता और क्षेत्रीय अखंडता का उल्लंघन करने का बहाना नहीं होनी चाहिए।

ईरानी राजदूत ने आगे संयुक्त राष्ट्र और उसकी मानवीय एजेंसियों से जल्दी रिकवरी और परियोजनाओं के माध्यम से पूरे सीरिया को अपनी सहायता बढ़ाने का आग्रह किया। उन्होंने कहा, सीरिया पर लगाए गए एकतरफा प्रतिबंधों को हटाने के लिए गंभीर प्रयासों की आवश्यकता है। उन गैरकानूनी उपायों ने लोगों की पीड़ा को बढ़ाया है और वहां अंतर्राष्ट्रीय और राष्ट्रीय मानवीय एजेंसियों के काम पर प्रतिकूल प्रभाव डाला है। रिपोर्ट में कहा गया कि इरशादी ने गुरुवार को न्यूयॉर्क में संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद के सत्र में यह टिप्पणी की।

 

(आईएएनएस)

Created On :   29 Jan 2022 5:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story