आईएस ने काबुल सैन्य अस्पताल पर हुए हमले की ली जिम्मेदारी, हमले में 9 की मौत 40 से अधिक घायल

IS takes responsibility for attack on Kabul military hospital, 9 killed in attack, more than 40 injured
आईएस ने काबुल सैन्य अस्पताल पर हुए हमले की ली जिम्मेदारी, हमले में 9 की मौत 40 से अधिक घायल
अफगानिस्तान आईएस ने काबुल सैन्य अस्पताल पर हुए हमले की ली जिम्मेदारी, हमले में 9 की मौत 40 से अधिक घायल
हाईलाइट
  • इटली द्वारा संचालित अस्पताल में विस्फोट और गोलीबारी

डिजिटल डेस्क, काबुल। इस्लामिक स्टेट (आईएस) ने बुधवार को काबुल में एक सैन्य अस्पताल पर हुए घातक हमले की जिम्मेदारी ली है। जिसमें 19 लोगों की मौत हो गई और 40 से अधिक लोग घायल हो गए थे। समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार समूह ने कई मीडिया आउटलेट्स द्वारा दिए गए एक बयान में यह घोषणा की।

तालिबान के प्रवक्ता जबीहुल्ला मुजाहिद ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर पुष्टि की। ये हमला मंगलवार को हुआ था। जब पांच आईएस आतंकवादियों ने एक राजनयिक जिले में सरदार मोहम्मद दाऊद खान अस्पताल पर हमला किया। हमले में सात लोग मारे गए। जिसमें तीन महिलाएं एक बच्चा और तीन तालिबान सैनिक शामिल हैं। जवाबी कार्रवाई में पांच हमलावर भी मारे गए थे। दो हमलावरों ने गेट पर और 400 बिस्तरों वाले अस्पताल के परिसर में अपनी आत्मघाती जैकेट में विस्फोट कर दिया था।

मुजाहिद ने ट्विटर पर लिखा अफगानिस्तान के इस्लामिक अमीरात की वायु सेना ने जवाबी हमले के दौरान चिकित्सा कर्मियों और मरीजों को सुरक्षा प्रदान करने के लिए मुख्य अस्पताल की इमारत के शीर्ष पर विशेष बल तैनात किए हैं। काबुल में इटली द्वारा संचालित एक आपातकालीन अस्पताल के अनुसार विस्फोटों और गोलीबारी में कम से कम 20 लोग घायल हो गए।

तालिबान के वरिष्ठ अधिकारियों अफगान राजनेताओं और अफगानिस्तान में संयुक्त राष्ट्र मिशन ने हमले की कड़ी निंदा की है। शुक्रवार का विस्फोट आतंकवादी समूह की खुरासान शाखा (आईएस-के) द्वारा पिछले महीने कुंदुज और कंधार प्रांत में दो शिया मस्जिदों में बम विस्फोटों की जिम्मेदारी लेने के बाद हुआ है। कंधार शहर की मस्जिद में हुए हमले में 63 लोग मारे गए जबकि कुंदुज में हुए बम विस्फोटों में कम से कम 50 लोगों की जान चली गई। दोनों हमलों में सैकड़ों लोग घायल भी हुए थे। 16 अक्टूबर को आईएस ने घोषणा की कि वे अपने घरों और केंद्र में हर जगह शिया मुसलमानों पर हमला करेंगे।

 

(आईएएनएस)

Created On :   3 Nov 2021 10:31 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story