इजरायल ने 9 फिलीस्तीनी संदिग्धों को किया गिरफ्तार

Israel arrests 9 Palestinian suspects in Jordan Valley
इजरायल ने 9 फिलीस्तीनी संदिग्धों को किया गिरफ्तार
जॉर्डन घाटी इजरायल ने 9 फिलीस्तीनी संदिग्धों को किया गिरफ्तार
हाईलाइट
  • जॉर्डन घाटी में इजरायल ने 9 फिलीस्तीनी संदिग्धों को किया गिरफ्तार

डिजिटल डेस्क, तेल अवीव। इजरायली सुरक्षा बलों ने वेस्ट बैंक में जॉर्डन घाटी में एक बड़े आतंकवाद विरोधी अभियान के दौरान 9 फिलिस्तीनी संदिग्धों को गिरफ्तार किया है। ये जानकारी सेना ने दी। समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने एक सैन्य प्रवक्ता के हवाले से एक बयान में कहा, सैकड़ों सेना के जवानों और इजरायली पुलिस अधिकारियों ने रविवार और सोमवार के बीच जॉर्डन घाटी में आतंकवादी गतिविधियों को विफल करने और क्षेत्र में हथियारों के बुनियादी ढांचे को जब्त करने के लिए एक अभियान के तहत रात भर कार्रवाई की।

प्रवक्ता ने कहा, 9 फिलिस्तीनी संदिग्धों को पूछताछ के लिए इजरायली सीमा पुलिस में स्थानांतरित कर दिया गया और 16 वाहन, एक हैंडगन और चोरी किए गए सैन्य गोला-बारूद और उपकरण को जब्त कर लिया गया। बयान के अनुसार, छापेमारी ने कई स्थानों पर फिलिस्तीनियों और इजरायली बलों के बीच झड़पें शुरू कर दीं, जहां दर्जनों प्रदर्शनकारियों ने दंगा फैलाने के साधनों के साथ जवाब देने वाले सैनिकों पर पत्थर और एक विस्फोटक उपकरण फेंका।

एक संयुक्त पुलिस-सेना ने 25 जनवरी को बयान में कहा कि सुरक्षा बलों ने जॉर्डन घाटी में तस्करी के प्रयास को विफल कर दिया, जिसमें 39 हथियार, 10 कलाश्निकोव असॉल्ट राइफल और चार एम 16 असॉल्ट राइफल सहित 53 हथियार जब्त किए गए। जॉर्डन घाटी वेस्ट बैंक का हिस्सा है, जो 1967 के मध्य पूर्व में इजरायल द्वारा कब्जा कर लिया गया क्षेत्र है। अंतर्राष्ट्रीय आलोचना के बावजूद इसरायल ने इस क्षेत्र पर अपना नियंत्रण बना कर रखा है।

आईएएनएस

Created On :   1 Feb 2022 7:02 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story