इजराइल ने विश्व शक्तियों से ईरानी परमाणु वार्ता की ओर सख्त रुख अपनाने का किया आह्वान

Israel calls on world powers to take a tougher stance on Iranian nuclear talks
इजराइल ने विश्व शक्तियों से ईरानी परमाणु वार्ता की ओर सख्त रुख अपनाने का किया आह्वान
2015 परमाणु समझौता इजराइल ने विश्व शक्तियों से ईरानी परमाणु वार्ता की ओर सख्त रुख अपनाने का किया आह्वान
हाईलाइट
  • यूरोपीय समकक्षों के साथ वार्ता

डिजिटल डेस्क, यरूशलेम। इजरायल के प्रधानमंत्री नफ्ताली बेनेट ने विश्व शक्तियों से 2015 के परमाणु समझौते को पुनर्जीवित करने के लिए वार्ता में ईरान के प्रति सख्त रुख अपनाने का आग्रह किया है। समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने बेनेट के हवाले से कहा कि वियना में ईरान के साथ बातचीत करने वाले हर देश से एक मजबूत रुख अपनाने और ईरान को यह स्पष्ट करने का आह्वान करता हूं। एक ही समय में यूरेनियम पर बातचीत करना और उसे समृद्ध करना असंभव है।

इस्राइली प्रधानमंत्री ने यह टिप्पणी नवीनतम दौर की वार्ता का जिक्र करते हुए की, जिसे पिछले सप्ताह ऑस्ट्रिया की राजधानी वियना में कुछ समय के लिए रोक दिया गया था। उनके कार्यालय द्वारा जारी एक बयान के अनुसार, ईरान को अपने उल्लंघन के लिए भुगतान करना शुरू करना चाहिए।

बेनेट ने कहा कि इजराइल विश्व शक्तियों पर सभी प्रतिबंध नहीं हटाने का दबाव बनाना जारी रखेगा। उन्होंने कहा, हम इस मामले पर अमेरिकियों, ब्रिटिश, फ्रांस, रूस और अन्य के साथ गहन बातचीत कर रहे हैं।

बेनेट की यह टिप्पणी तब आई जब इस्राइल के शीर्ष सुरक्षा अधिकारी ईरान पर बातचीत के लिए अमेरिका और यूरोप जा रहे थे। शनिवार की रात इजराइल की मोसाद जासूसी एजेंसी के प्रमुख डेविड बार्निया ने वाशिंगटन के लिए उड़ान भरी थी। पिछले हफ्ते विदेश मंत्री यायर लैपिड ने अपने यूरोपीय समकक्षों के साथ वार्ता पर चर्चा करने के लिए लंदन और पेरिस का दौरा किया था।

 

(आईएएनएस)

Created On :   6 Dec 2021 4:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story