इजराइल ने की तैयारी : संभावित नए कोविड वैरिएंट की के लिए राष्ट्रीय अभ्यास शुरु, स्वास्थ्य प्रणालियों की क्षमताओं का किया जा रहा टेस्ट

November 13th, 2021

हाईलाइट

  • यह अभ्यास यरुशलम में राष्ट्रीय प्रबंधन केंद्र द्वारा चलाया जा रहा है

डिजिटल डेस्क, तेल अवीव। इजराइल ने एक नए और अधिक घातक कोरोनावायरस वैरिएंट के संभावित प्रकोप के लिए देश की तैयारी की जांच करने के लिए एक राष्ट्रीय अभ्यास शुरू कर दिया है। समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, प्रधानमंत्री नफ्ताली बेनेट के नेतृत्व में ओमेगा ड्रिल में तीन सत्र होते हैं, जो संभावित प्रकोप के बाद समय बीतने का अनुकरण करते हैं।

प्रधानमंत्री कार्यालय के अनुसार, ड्रिल का उद्देश्य कोविड वैरिएंट के उद्भव का जवाब देने के लिए सरकारी कार्यालयों, राष्ट्रीय आपातकाल और स्वास्थ्य प्रणालियों की क्षमताओं का टेस्ट करना है। कार्यालय ने कहा कि इजराइल में अभी तक ऐसा कोई वैरिएंट नहीं पता चला है।

यह अभ्यास यरुशलम में राष्ट्रीय प्रबंधन केंद्र द्वारा चलाया जा रहा है, जिसे सरकारी मंत्रालयों के सामान्य निदेशकों की भागीदारी के साथ राष्ट्रव्यापी संकटों के प्रबंधन, पेशेवर स्वास्थ्य और आपातकालीन एजेंसियों के प्रतिनिधि, राष्ट्रीय कोरोनावायरस परियोजना प्रबंधक, सार्वजनिक स्वास्थ्य सेवा के निदेशक, संसद के संविधान, कानून और न्याय समिति के अध्यक्ष, राष्ट्रीय सुरक्षा परिषद और इजरायली सेना के लिए डिजाइन किया गया है। बेनेट ने नेशनल मैनेजमेंट सेंटर में एक स्थिति मूल्यांकन बैठक में कहा, इजराइल को तैयार रहने की जरूरत है।

(आईएएनएस)